• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कन्हैया कुमार से महागठबंधन ने किया किनारा, तेजस्वी ने रोकी बेगुसराय में एंट्री

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है। शुक्रवार को कांग्रेस और राजद के बीच सीटों का बंटवारा हो गया। दोनों ही पार्टियों ने साथ मिलकर तय किया, जिसके मुताबिक 20 सीटों पर आरजेडी और 9 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी।

 No Kanhaiya Kumar In Bihar Election Battle? Tejashwi Yadavs Role Likely

टिकटों के बंटवारे के बाद सबसे बड़ा झटका चात्र नेता कन्हैया कुमार को लगा है। कन्हैया कुमार से महागठबंधन ने किनारा कर लिया है। बेगुसराय से महागठबंधन की ओर से चुनाव लड़ने का इरादा रखने वाले कन्हैया कुमार को बड़ा झटका लगा है। पहले ऐसी खबर आ रही थी कि कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय से महागठबंधन के उम्मीदवार हो सकते हैं। खुद कन्‍हैया ने भी इसकी हामी भरी थी, लेकिन आज कांग्रेस और राजद दोनों ने उनसे किनारा कर लिया।

महागठबंधन से किनारा किए जाने के बाद सीपीआई ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बेगूसराय से उम्मीदवार घोषित किया है। महागठबंधन में सीटों के ऐलान में सीपीआई को जगह नहीं दी। आरजेडी अपने हिस्से की 20 सीट में से एक सीट सीपीआई (एमएल) को देगी। राजू यादव सीपीआई (एमएल) के उम्मीदवार हो सकते हैं, लेकिन उनकी सीट को लेकर ऐलान नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि वामपंथी नेता कन्हैया उस समय खबरों में आए थे जब उन्होंने जेएनयू में एक रैली के दौरान भारत विरोधी नारे लगाए थे। कन्हैया को राजद्रोह के तहत गिरफ्तार किया गया था। अपने उग्र भाषण के लिए कन्हैया जाने जाते हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The opposition coalition in Bihar has finally come out with its seat deal and candidates for next month's national election, and firebrand student leader Kanhaiya Kumar is not on it.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X