• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

नेशनल हेराल्ड केस: ED ने यंग इंडियन का ऑफिस किया सील, सोनिया के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 03 अगस्त: नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अपनी जांच तेज कर दी है। एक दिन पहले यानी मंगलवार को जहां ईडी की टीम अखबर के दिल्ली ऑफिस और 12 जगहों पर छापेमारी की थी। वहीं अब केस की जांच के बीच ईडी ने नेशनल हेराल्ड के दफ्तर का एक हिस्सा सील कर दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को नई दिल्ली में नेशनल हेराल्ड बिल्डिंग स्थित यंग इंडियन लिमिटेड के दफ्तर को सील कर दिया। हालांकि कार्रवाई को कंपनी ने झूठा करार दिया है।

Recommended Video

    ED ने Young Indian के दफ्तर को किया सील, Congress ने जताई तीखी नाराजगी | वनइंडिया हिंदी | *Politics
    national herald case,

    यंग इंडिया लिमिटेड का दफ्तर सील

    वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्यालय को सील करते हुए निर्देश दिया कि एजेंसी की अनुमति के बिना परिसर को नहीं खोला जाए। ED ने हेराल्ड हाउस में स्थित यंग इंडियन के ऑफिस को सील करते हुए निर्देश दिया कि एजेंसी की अनुमति के बिना ऑफिस को नहीं खोला जाए। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार कार्यालय को सील इसलिए किया गया कि तलाशी के दौरान ऑफिस में कोई भी मौजूद नहीं था और इसलिए वे तलाशी पूरी नहीं कर पाए।

    नेशनल हेराल्ड ने किया ट्वीट

    वहीं नेशनल हेराल्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए ऑफिस सील करने की खबरों को झूठा बताया है। कंपनी ने लिखा कि कुछ झूठी मीडिया रिपोर्टस हैं कि नेशनल हेराल्ड ऑफिस को सील कर दिया गया है। हम हमेशा की तरह काम कर रहे हैं। यह गलत रिपोर्ट को ठीक करने के लिए मीडिया से एक प्रसारण का अनुरोध है।

    सोनिया गांधी आवास और AICC कार्यालय पर पुलिस तैनात

    इधर, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) कार्यालय के बाहर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया, जिसके बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, दिग्विजय सिंह, पी चिदंबरम और अन्य एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे। यहां मीडिया से बात करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमें जो कुछ भी कहना है, हम आधिकारिक तौर पर कहेंगे। हमारे प्रवक्ता इस पर बोलेंगे। सील करने का कोई कारण नहीं है, वजह सामने आ जाएगी। इस देश में कोई छिपकर हमला नहीं कर सकता।

    राहुल गांधी और सोनिया गांधी से हुई थी पूछताछ

    मालूम हो कि नेशनल हेराल्ड केस धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच से संबंधित है। जांच एजेंसी ने हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 27 जुलाई को करीब तीन घंटे तक पूछताछ करने के बाद ऑफिस के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। सोनिया गांधी से तीन दिनों तक ईडी ने पूछताछ की थी।

    नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली सहित कई जगहों पर ED की छापेमारीनेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली सहित कई जगहों पर ED की छापेमारी

    वहीं सोनिया गांधी से पहले जून में ईडी ने राहुल गांधी से पांच दिन तक पूछताछ की थी। ईडी ने राहुल गांधी से 13 जून से 15 जून तक लगातार तीन दिनों तक 27 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की और 20 जून को फिर से तलब किया गया। 20 जून को उनसे लगभग 14 घंटे तक पूछताछ की गई।

    Comments
    English summary
    national herald money laundering case ED seal office building in delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X