• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव 2019: रायबरेली के रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिए जाने वाले बिल की रसीदों में छपा 'नमो अगेन 2019'

|

रायबेरली: उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक रेस्टोरेंट में ग्राहकों को दिए जाने वाले बिल में 'नमो अगेन 2019' छपे होने का मामल सामने आया है। गौरतलब है कि रायबरेली लोकसभा सीट कांग्रेस का गढ़ रहा है। यहां लंबे समय से गांधी परिवार और कांग्रेस के दिग्गज चुनाव लड़ते रहे हैं। रायबरेली में पांचवें चरण में छह मई को वोटिंग होनी है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के पहले चरण में गौतमबुद्धनगर में मतदान ड्यूटी में लगे पुलिसकर्मियों को नमो फूड लिखे हुए खाने के पैकेट बांटे गए थे। जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था।

रेस्टोरेंट के बिल में 'नमो अगेन 2019'

रेस्टोरेंट के बिल में 'नमो अगेन 2019'

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक रेस्टोरेंट में खरीददारी करने आए एक व्यक्ति ने मीडिया के साथ बिल की पर्ची(रिसिप्ट) शेयर की। रायबरेली के प्रभुटाउन क्रासिंग में श्रीगणेश स्वीट्स एंड रेस्टोरेंट ने 14 अप्रैल को उसे जो बिल की पर्ची दी थी, इसके नीचे 'नमो अगेन 2019' छपा हुआ था। उसने कहा कि जब वो वहां कुछ मिठाई लेने गया था तब उसने ये बात नोटिस की। जब इस बारे में रेस्टोरेंट के मैनेजर से दीपू चौधरी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भगवान शिव में आस्था की वजह से उसने बिलों में 'नमो अगेन' छपवाया था। लेकिन जब कुछ ग्राहकों ने इसकी ये कहते हुए शिकायत की कि ये आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन है, तो इसे हटाकर 'आई लव इंडिया' लिखा गया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने क्या कहा?

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने क्या कहा?

मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वरु से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में स्थानीय डीएम को शिकायत की जा सकती है, जो इस बात की जांच करने के लिए अधिकृत हैं कि यह किस तरह का अपराध है। यदि ये आदर्श आचार संहिता और या कुछ और का मामला है, तो इसके विभिन्न पहलुओं पर गौर किया जाता है। गौरतलब है कि सपा-बसपा और आरएलडी के महागठबंधन ने यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं खड़ा किया है। सोनिया साल 2004 से इस सीट का प्रतिनिधित्व कर रही है। वहीं बीजेपी ने सोनिया के खिलाफ बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है। उन्होंने हाल ही में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन की थी।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस परिवार के गढ़ रायबरेली लोकसभा सीट की विस्तृत जानकारी

नोएडा के पोलिंग बूथ पर बांटे गए नमो फूड के पैकेट्स

नोएडा के पोलिंग बूथ पर बांटे गए नमो फूड के पैकेट्स

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में दिल्ली से सटे नोएडा में एक मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मियों को नमो फूड नामक लंच के पैकेट बांटने की शिकायत मतदाताओं ने की थी। सेक्टर 15 ए नोएडा में बने मतदान केंद्र में ये मामला सामने आया था, जो गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा के घर के पास है। उन्हें बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के सतवीर नागर और कांग्रेस के अरविंद सिंह से टक्कर मिल रही है। तब गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने इस पर सफाई देते हुए कहा ये गलत सूचना फैलाई जा रही है कि कुछ पुलिसकर्मियों को एक राजनीतिक दल द्वारा भोजन दिया गया था। गौतमबुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्ण ने इन आरोपों को गलत बताया था और कहा कि कुछ खाने के पैकेट नमो फूड शॉप से ​​खरीदे गए हैं, न कि किसी राजनीतिक दल से।

ये भी पढ़ें- प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा- मेरी मां सोनिया गांधी से हर राजनेता को सीखना चाहिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Namo Again 2019 mentioned on restaurant receipts in Rae Bareli
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X