• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पैगंबर विवाद: मुंबई पुलिस ने उलेमाओं से की अपील- जुमे नमाज के बाद प्रदर्शन में मत लीजिए हिस्सा

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर विरोध जारी है। पिछले जुमे की नमाज के बाद कई जगह हिंसा भड़क गई थी।
Google Oneindia News

मुंबई, 16 जून : बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान को लेकर विरोध जारी है। पिछले जुमे की नमाज के बाद कई जगह हिंसा भड़क गई थी। इसके बाद मुंबई पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने उलेमाओं के साथ बैठक की और उनसे इस शुक्रवार को पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ होने वाले विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेने का आग्रह किया है।

mumbai police

वंचित बहुजन अघाड़ी प्रमुख और बाबासाहेब आंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने 17 जून को शक्रवार की नमाज के बाद मुंबई में विवादित बयान के खिलाफ बड़े पैमाने पर आंदोलन की घोषणा की है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिलीप सावंत (दक्षिण क्षेत्र), ज्ञानेश चव्हाण (मध्य क्षेत्र) और डीसीपी जोन-3 योगेश गुप्ता ने नागपाड़ा के पास बिलाल मस्जिद में उलेमाओं से मुलाकात की।

विरोध में भाग नहीं लेंगे उलेमाओं

बैठक के बाद मौलाना सैयद मोइनुद्दीन अशरफ (मोइन मियां) ने कहा कि वे विरोध प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि हमने अतीत में देखा है कि विरोध हिंसक हो गया है। इसलिए हम ऐसे किसी भी विरोध में भाग लेने से परहेज करेंगे। हम प्रकाश आंबेडकर से विरोध को वापस लेने का आग्रह करेंगे। उन्होंने हमेशा मुस्लिम समुदाय का समर्थन किया है। मोइन मियां ने कहा कि हमने लोगों से नूपुर शर्मा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की

उलेमाओं ने मांग की कि नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। रजा अकादमी के मौलाना सईद नूरी ने कहा कि मैंने नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उन्हें विभिन्न मामलों में तलब किया गया है। हम उनकी गिरफ्तारी की मांग करते हैं।

पुलिस ने विरोध प्रदर्शन की नहीं दी अनुमति

पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उन्होंने वंचित बहुजन अघाड़ी को विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ज्ञानेश चव्हाण ने कहा कि हमने उलमाओं से विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेने का आग्रह किया है। हमने उनसे समुदाय के सदस्यों से विरोध प्रदर्शन में भाग नहीं लेने का आग्रह किया है। उन्होंने सहयोग का वादा किया है।

यह भी पढ़ें- Nupur Sharma: बीजेपी से सस्पेंड नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकियां, दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षायह भी पढ़ें- Nupur Sharma: बीजेपी से सस्पेंड नूपुर शर्मा को मिल रही जान से मारने की धमकियां, दिल्ली पुलिस ने दी सुरक्षा

Comments
English summary
Mumbai police meeting with Ulamas urged them not to participate in Friday protest against Nupur Sharma comment on prophet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X