• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी, 40 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका

|
Google Oneindia News

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक चार मंजिला इमारत मंगलवार को भारी बारिश के चलते गिर गई है। डोंगरी की तंदेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग गिरी है। इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है, स्थानीय लोगों के मुताबिक मलबे में करीब चालीस से पचास लोग फंसे हैं। हादसे की सूचना पर स्थानीय प्रशासन, एंबुलेंस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है। जानमानल के नुकसान को लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

 तीन लोगों को बचाया गया

तीन लोगों को बचाया गया

राहत और बचाव में जुटी टीम ने तीन लोगों को मलबे से निकाल लिया है। बचाए गए लोगों में एक बच्चा है। सभी को अस्पताल भेजा गया है।

केसरबाई बिल्डिंग के गिरने के बाद उसके आसपास की इमारतों की बिजली काट दी गई है। साथ ही घटनास्थल के आसपास की इमारतों को प्रशासन ने खाली करा लिया है। एहतियातन प्रशासन ने ऐसा किया है।

इमारत के 100 साल पुरानी होने का दावा

इमारत के 100 साल पुरानी होने का दावा

जो इमारत गिरी है, उसे करीब 90 से 100 साल पुराना बताया जा रहा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग बेहद खस्ताहाल हालत में थी। स्थानीय लोगों में बीएमसी और प्रशासन के प्रति नाराजगी भी दिख रही है।

<strong>LIVE: मुंबई में इमारत गिरने से 40 से ज्यादा लोग फंसे, बचाव में जुटी एनडीआरएफ टीम</strong>LIVE: मुंबई में इमारत गिरने से 40 से ज्यादा लोग फंसे, बचाव में जुटी एनडीआरएफ टीम

मुंबई में लगातार हो रही बारिश

मुंबई में लगातार हो रही बारिश

मुंबई में बीते 25 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में कई स्थानों पर जीवन अस्त-व्यस्त है। बीते दो हफ्ते से लगातार मुंबई के कई इलाकों से इमारतें गिरने के चलते जानमान के नुकसान की खबरें लगातार आ रही हैं। वहीं सड़कों पर पानी भरने के चलते कई जगहों पर खुले मेनहोल भी हादसों की वह बन चुके हैं।

मंगलवार क उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भी तेज बारिश के कारण एक कच्चा मकान भरभरा कर ढह गया। मकान के मलबे में दबकर दो मासूम बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके मलवे में दबने से पांच लोग घायल हैं।पुलिस ने मलवे में फंसे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

<strong>मुरादाबाद: बारिश में कच्चा मकान ढहा, 2 मासूम बच्चों की मौत</strong>मुरादाबाद: बारिश में कच्चा मकान ढहा, 2 मासूम बच्चों की मौत

Comments
English summary
Mumbai four storey building collapsed in Dongri area
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion