• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'आपकी कार तो इतनी महंगी कि मैं भी ना खरीद पाऊं', मर्सिडीज बेंज से बोले नितिन गडकरी

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 अक्टूबर। पुणे में जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया के स्थानीय रूप से असेंबल पहली कार EQS 580 4MATIC EV लांच की। इस मौके पर नितिन गडकरी ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा बाजार है। उन्होंने कंपनी से भारत में कारों की कीमत कम करने की दिशा में कार्य करने का आग्रह किया।

Nitin Gadkari

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मर्सिडीज बेंज ने कहा कि उसे कारों भारत में अधिक उत्पादन करना चाहिए। जिससे यहां कम लागत की कारें उपलब्ध हो सकें। वे शुक्रवार को जर्मन प्रीमियम कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज को स्थानीय स्तर एसेंबल की गई एक पहली कार EQS 580 4MATIC EV के लांच के मौके पर पहुंचे। यहां उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जर्मन कार कंपनी मर्सिडीज बेंज भारत में कैसे सस्ती कारें उपलब्ध करा सकता है। उन्होंने कहा कि जर्मन कार कंपनी ने भारत में कारों का उत्पादन बढ़ाने का आग्रह किया। गडकरी ने कहा कि अगर इस तरह के कदम उठाए जाते हैं तो कार की लागत में कमी आएगी।

मर्सिडीज बेंज की नई मॉडर कार EQS 580 4MATIC EV के रोलआउट पर बोलते हुए सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा बाजार है।
गडकरी के अनुसार, देश में कुल 15.7 लाख पंजीकृत इलेक्ट्रिक वाहन हैं। भार में ईवी बिक्री में 335 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि देश में एक्सप्रेस हाईवे आने से मर्सिडीज-बेंज इंडिया को इन कारों के लिए एक अच्छा बाजार मिलेगा।

 Fact Check: पीएम मोदी ने नहीं की गुजरात में खुद के शासन की आलोचना, भ्रामक ट्वीट से मचा तूफान! Fact Check: पीएम मोदी ने नहीं की गुजरात में खुद के शासन की आलोचना, भ्रामक ट्वीट से मचा तूफान!

भारतीय ऑटोमोबाइल का आकार वर्तमान में 7.8 लाख करोड़ रुपये है, जिसमें निर्यात 3.5 लाख करोड़ रुपये है। गडकरी ने कहा कि मेरा सपना इसे 15 लाख करोड़ रुपये का उद्योग बनाना है। मंत्री ने विदेशी कार कंपनी से का कहा, "आप उत्पादन बढ़ाएं, तभी लागत कम करना संभव है। हम मध्यम वर्ग के लोग हैं, यहां तक ​​कि मैं भी आपकी कार नहीं खरीद सकता।" जर्मन कार निर्माता का नवीनतम मॉडल EQS 580 4MATIC इलेक्ट्रिक है। ये ₹ 1.55 करोड़ के मूल्य टैग के साथ आती है। कार की रेंज 857 किलोमीटर है। इसमें उच्च गुणवत्ता वाली लिथियम-आयन बैटरी लगी है।

Comments
English summary
Mercedes Benz's car is so expensive can't be by says Nitin Gadkari on news model launch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X