• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमले पर मेघालय के राज्यपाल का विवादास्पद बयान, कहा-कश्मीरियों का बहिष्कार करें

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद देशभर में कश्मीरियों के लिए विरोध देखने को मिल रहा है। देश के कई अलग-अलग राज्यों कश्मीरी लोगों के खिलाफ स्थानीय लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी बीच मेघालय के गवर्नर तथागत रॉय ने कश्मीरियों को लेकर एक विवादित बयान दिया है। रॉय ने अपनी राय जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा कि, लोगों को कश्मीर का बायकॉट कर देना चाहिए, वहां के लोगों का सामान नहीं खरीदना चाहिए और ना ही लोग कश्मीर की यात्रा करें।

Meghalaya Governor Tathagata Roy asks people to boycott everything Kashmiri

तथागत रॉय ने ट्विटर पर लिखा कि, भारतीय सेना के एक रिटायर्ड कर्नल की अपील है: अगले दो सालों के लिए कश्मीर और अमरनाथ की यात्रा ना करें। कश्मीर एम्पोरिया या कश्मीरी ट्रेडमैन के वस्तुओं को न खरीदें, जो हर सर्दियों में आते हैं। कश्मीरी का हर चीजों का बहिष्कार करें। उन्होंने लिखा कर्नल की इस बात से मैं सहमत हूं।

उन्होंने आगे ट्वीट किया, पाकिस्तान की सेना (जो कश्मीरी अलगाववादियों को निर्देश देती हैं) 1971 में पूर्वी पाकिस्तान में थी। वहां पाकिस्तानी सैनिकों ने राइट और लेफ्ट बलात्कार और हत्याएं की। वह भारत की पिटाई से बचने के लिए ईपी रखा था। मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि हम उतनी दूर जाएं। लेकिन कम से कम कुछ दूरी?

बता दें कि, जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले में सेना के करीब 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। दोनों ने अपने-अपने उच्चायुक्तों को वापस बुला लिया है।

पुलवामा हमले पर सिद्धू के बयान का अमरिंदर सिंह ने किया बचाव, कहा-मैं एक सैनिक था और वह एक क्रिकेटर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Meghalaya Governor Tathagata Roy asks people to boycott everything Kashmiri
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X