Amit Shah Bike Rally in Jind: एक लाख बाइकर्स के साथ बुलेट की सवारी करेंगे शाह और खट्टर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi
    Amit Shah Haryana के Jind में 1 lakhs Bikers के साथ करेंगे Bullet की सवारी । वनइंडिया हिंदी

    जींद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरियाणा के जींद में रैली करेंगे, इसे दौरान तकरीबन एक लाख से अधिक बाइक उनकी रैली में शामिल होगी। शाह की रैली को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजमा किए गए हैं। किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों और केंद्रीय सुरक्षा बलो बलों को तैनात किया गया है। शाह की रैली से पहले खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुलेट मोटरसाइकिल लेकर सड़क पर रिहर्सल किया। खट्टर खुद बुलेट पर सवार होकर रैली स्थल तक गए और तैयारियों का जायजा लिया।

    हेलीपैड से करेंगे बुलेट की सवारी

    हेलीपैड से करेंगे बुलेट की सवारी

    अमित शाह की रैली के मद्देनजर हर तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, इस रैली में जुटने वाली एक लाख बाइक को पार्क करने के लिए अलग-अलग जगहों पर 100 एकड़ जमीन को निर्धारित की गई है, जहां उन्हें पार्क किया जाएगा। इस रैली के दौरान अमित शाह और मनोहर लाल खट्टर बुलेट पर सवार होंगे और रैलीस्थल पर अस्थायी हेलीपैड से बुलेट से रवाना होंगे। रैली स्थल इस हेलीपैड से तकरीबन 600 मीटर दूर है।

    हेलीकॉप्टर रखेगा यातायात पर नजर

    हेलीकॉप्टर रखेगा यातायात पर नजर

    हरियाणा पुलिस की अपील के बाद सरकार ने दो हेलीकॉप्टर को किराए पर लिया है, जोकि रैली के दौरान यातायात को सुचारू रुप से चलाने में मदद करेंगे। हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रैली के मद्देनजर 100 केंद्रीय बल की कंपनियां, 250 हरियाणा पुलिस की कंपनियों को तैनात किया गया है। इस पूरी रैली की तैयारियों में जुटे एक स्थानीय नेता ने बताया कि रैली के लिए 40000 कुर्सियों को पहले ही रैली स्थल पर लगाया जा चुका है, हमने टेंट वाले को और 600000 कुर्सी लगाने को कहा है।

    10 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

    10 बजे शुरू होगा कार्यक्रम

    भाजपा ने दावा किया है कि अमित शाह की रैली में एक लाख बाइक सवार शामिल होंगे। हरियाणा भाजपा के जनरल सेक्रेटरी संजय भाटिया ने बताया कि हमने 4.5 लाख स्क्वॉयर फीट की जगह मैदान में कुर्सियां लगाने के लिए बुक की है। पार्टी ने सभी बाइकर्स को सुबह 10 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने को कहा है। वहीं अमित शाह दिल्ली से जींद पहुंचेंगे, जबकि मनोहर लाल खट्टर चंडीगढ़ से जींद पहुंचेंगे। दोनों ही नेता अलग-अलग हेलीकॉप्टर से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे, जिसके बाद दोनों बुलेट पर सवार होकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

    तीन स्टेज तैयार

    तीन स्टेज तैयार

    भारतीय जनता पार्टी ने इस रैली का नाम युवा हुंका रैली रखा है, कार्यक्रम के लिए तीन स्टेज तैयार किए गए हैं। इस कार्यक्रम में पार्टी के 36 शीर्ष नेता शामिल होंगे, जिसमे शाह, खट्टर व अन्य पहले स्टेज पर होंगे। जबकि 350 अन्य नेता जिसमे विधायक भी शामिल होंगे वह दूसरे स्टेज पर होंगे और तीसरे स्टेज पर तमाम
    कलाकार मौजूद रहेंगे जो इस कार्यक्रम के दौरान अपनी प्रस्तुति देंगे। भाजपा की इस रैली पर निशाना साधते हुए आईएनएलडी ने कहा है कि भाजपा रैली की तैयारी कर रही है या किसी युद्ध की।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Mega Rally of Amit Shah in Jind haryana one lac bike 350 companies of central and state forces inducted. Shah to go to rally by bullet.

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.