• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रियंका गांधी ने यूपी में प्रवासी मजदूरों के लिए भेजी 1000 बसें तो मायावती ने दे डाली ये नसीहत

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है और लाखो, करोड़ो मजदूर अपने घर जाने के लिए सड़क पर पैदल चल रहे हैं। ऐसे में विपक्ष लगातार सरकार से मांग कर रहा है कि इन प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए बस या ट्रेन का इंतजाम करे। लेकिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी यूपी में प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए 1000 बसों की व्यवस्था की और योगी सरकार से अपील की कि उन्हें इन बसों से मजदूरों को भेजने की इजाजत दी जाए। लेकिन इस पूरे मामले पर अब राजनीति शुरू हो गई है।

प्रियंका पर साधा निशाना

प्रियंका पर साधा निशाना

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि बेहतर हो अगर प्रियंका पंजाब और चंडीगढ़ के लिए पहले बसों का इंतजाम करें फिर वह उत्तर प्रदेश की बात करें। मायावती ने ट्वीट करके लिखा, जैसाकि विदित है कि बीजेपी-शासित राज्यों में भी प्रवासी मजदूरों की लगातार हो रही घोर उपेक्षा आदि के कारण काफी श्रमिकों के परिवारों को आयेदिन दुर्घटना का भी शिकार होना पड़ रहा है, जिसमें अभी तक इनकी काफी दर्दनाक मौतें भी हो चुकी हैं, जो अति-दुःखद हैं।

यूपी की बजाए पंजाब, चंडीगढ़ भेजें बस

यूपी की बजाए पंजाब, चंडीगढ़ भेजें बस

जबकि इससे कांग्रेसी नेताओं को भी सबक सीखना चाहिये क्योंकि पंजाब व चण्डीगढ़ से काफी प्रवासी यूपी के मजदूर लोग, सरकार की अनदेखी व उपेक्षा होने की वजह से, यमुना नदी के जरिये भी घर वापसी कर रहे हैं, जिनके साथ कभी भी कोई दुर्घटना आदि हो सकती है। ऐसे में बेहतर होगा कि कांग्रेस पार्टी अपनी 1,000 बसें यूपी भेजने के बजाए, उन्हें पहले पंजाब व चण्डीगढ़ ही भेज दें, ताकि वे पीड़ित श्रमिकगण यमुना नदी में अपनी जान जोखिम में डालने के बजाए सड़क के जरिये सुरक्षित यूपी पहुँच सकें।

कांग्रेस दिल्ली के लोगों की मदद करे

मायावती ने कहा कि इसी प्रकार कांग्रेसी नेता लोग दिल्ली में मजदूरों से मिलने के दौरान यदि प्रवासी मजदूरों की कुछ आर्थिक मदद व खाने आदि की व्यवस्था भी कर देते तो उन्हें थोड़ी राहत जरूर मिल जाती अर्थात कांग्रेस को उनके दुःख-दर्द को बांटने के साथ-साथ बीएसपी की तरह उनकी कुछ मदद भी जरूर करनी चाहिये।

इसे भी पढ़ें- हमीरपुर-कुशीनगर में हादसे का शिकार हुई बस, 24 प्रवासी मजदूर घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mayawati hits on Congress leader Priyanka Gandhi over 1000 buses for migrant labours in UP.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X