देश में आर्थिक आपात काल, नोटबंदी के पीछे है हिडेन एडेंडा- ममता बनर्जी

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नोटबंदी पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। ममता ने कहा कि 8 नवंबर के बाद केंद्र सरकार ने अपने 15 बदलाव किए हैं, इससे साफ है कि सरकार भ्रमित है।

mamta banerjee

नोटबंदी के फैसले से नाराज बैंकर्स यूनियन ने मांगा RBI गवर्नर उर्जित पटेल का इस्तीफा

ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह से भ्रमित है और बिना किसी योजना के नोटबंदी का ऐलान किया जिसका खामियाजा देश के गरीब, किसानों और मध्यवर्गीय परिवार की कमर तोड़कर रख दी है

पीएम धमकी दे रहे हैं

पीएम को निशाना बनाते हुए ममता ने कहा कि पीएम सबको धमकी दे रहे हैं, वह पहले ऐसे हैं पीएम हैं जो धमकी दे रहे हैं। उन्हें राजनीतिक गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। मैंने पहले ऐसा कोई पीएम नहीं देखा जो सीधे तौर पर इस तरह से धमकी देता हो।

पुराने 500 के नोट से बीज खरीद सकते हैं किसान: आरबीआई

ममता ने कहा कि मुझे केद्र से कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन इस फैसले से राज्य की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई है। ममता ने कहा कि केंद्र ने अपने राजस्व के संसाधनों को खुला रखा है जिससे उन्हे राजस्व मिल रहा है लेकिन राज्यों को अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है।

केंद्र ले रही पैसा पर राज्यों को अनुमति नहीं

रेलवे, बैंकिंग, पेट्रोल पंप में पुराने नोटो लिए जाने की छूट दी गई है लेकिन राज्यों को इसकी सहूलियत नहीं दी गई है। कोऑपरेटिव बैंकों को भी पैसा नहीं दिया जा रहा है। ममता ने कहा कि आप अपना पैसा पुराने और नए नोट के जरिए ले रहे हैं लेकिन हमें अनुमति नहीं दे रहे हैं।

फैसले के पीछे हिडेन एजेंडा

ममता ने कहा कि इस फैसले से आम आदमी को किसी भी तरह का लाभ नहीं मिल रहा है। यह फैसला देश में आर्थिक आपातकाल है। उन्होंने कहा कि केंद्र को लोगों को बताना चाहिए कि इस फैसले के पीछे का हिडेन एजेंडा क्या है

यह राजनीतिक मुद्दा नहीं

इस मुद्दे पर राजनीति पर बोलते हुए ममता ने कहा कि यह राजनीतिक मुद्दा नहीं है, हमारे बंगाल में चुनाव नहीं है हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि लोगों को दिक्कत हो रही है। स्माल ट्रेडर्स, किसान, छोटी दुकाने सबकुछ बंद है, किसानों को काफी बड़ी समस्या हो रही है। मंदी शुरु हो गई है, महंगाई बढ़ चुकी है, जीडीपी हर रोज गिर रही है।

सड़क पर उतरेंगे

ममता ने कहा कि वह 23, 25 और 26 को रैली करेंगी। उन्होंने कहा कि मैं गुजारिश करुंगी कि अलग राज्यों में लोग रैली निकाले, हम किसी भी पार्टी के कार्यक्रम में जाने को तैयार हैं और कोई भी हमारे साथ आ सकता है। उन्होंने कहा कि वह 29 को लखनऊ भी जाएंगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mamta Banerjee take a jibe on centre on demonetisation. She says this economic emergency in the country and there i no profit to common man.
Please Wait while comments are loading...