• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तवांग को भारतीय संघ में शामिल कराने में अहम भूमिका निभाने वाले मेजर खातिंग को होंगे सम्मानित

|

तवांग। अरुणाचल प्रदेश के तवांग को भारतय संघ में शामिल कराने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मेजर रालेंग्‍नाओ बॉब खातिंग को 14 फरवरी (रविवार) को सम्‍मानित किया जाएगा। इस सम्‍मान समारोह के दौरान प्रमुख रक्षा अध्‍यक्ष बिपिन रावत, दो मुख्‍यमंत्री, एक केंद्रीय मंत्री और राज्‍यपाल उपस्थित रहेंगे। आपको बता दें कि शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू, अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) बी डी मिश्रा और जनरल रावत आज दोपहर बाद कलावांगपो में मेजर रालेंग्नाओ बॉब खातिंग मेमोरियल के शिलान्यास समारोह में भाग लेने पहुंचे।

तवांग को भारतीय संघ में शामिल कराने में अहम भूमिका निभाने वाले मेजर खातिंग को होंगे सम्मानित

पीटीआई से बातचीत में खेल मंत्री रिजिजू ने बताया कि खातिंग भारत के सबसे बड़े नायकों में से एक हैं, जिनके महत्त्वपूर्ण योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। खातिंग को उचित सम्मान दिया जाएगा, जो अब तक उन्हें नहीं मिला।" उन्‍होंने कहा कि खातिंग के बेटे व सेवानिवृत्त आईआरएस अधिकारी जॉन और परिवार के अन्य सदस्य भी समारोह में उपस्थित होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Major Ralengnao Bob Khathing, who was instrumental in bringing Tawang in Arunachal Pradesh under the Indian Union, will be honoured for the first time on February 14
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X