• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Maharashtra: नासिक से मुंबई तक किसानों की 180 KM लंबी रैली, शरद पवार भी होंगे शामिल

|

Maharashtra Farmers March: मोदी सरकार संसद के मानसून सत्र में तीन नए कृषि कानून लेकर आई थी। जिसके खिलाफ पिछले दो महीनों से किसानों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। साथ ही पंजाब-हरियाणा के किसान दिल्ली से लगती सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इस आंदोलन की आग महाराष्ट्र तक भी पहुंच गई है, जहां हजारों किसानों ने इस कानून के खिलाफ मुंबई कूच कर दिया है। वहीं इन किसानों को एनसीपी प्रमुख शरद पवार का भी साथ मिल गया है।

    Farmers Protest: Nashik से Mumbai के लिए निकले किसान, Azad Maidan में होगी रैली | वनइंडिया हिंदी

    farmers protest

    जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के 21 जिलों के किसान नासिक में इकट्ठा हुए थे। अब वो नासिक से मुंबई के लिए 180 किलोमीटर लंबी रैली निकाल रहे हैं। मुंबई पहुंचकर किसान एक सभा करेंगे, जिसमें एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार भी शामिल हो सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने किसानों के मार्च का एक वीडियो जारी किया है, जिसमें हजारों किसान ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले सड़क मार्ग के जरिए मुंबई की ओर जा रहे हैं।

    पवार ने केंद्र को दी चेतावनी

    शरद पवार शुरू से ही इस पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही पीएम मोदी ने किसानों की समस्याओं को नहीं सुलझाया तो उसके गंभीर नतीजे भुगतने पड़ेंगे। साथ ही किसी के धौर्य की परीक्षा सरकार को नहीं लेनी चाहिए।

    बरेली: कंटीले तारों से पेड़ से बांधकर किसान को जिंदा जलाया, डायरी में ल‍िखी मिली ये बातें

    दिल्ली में निकलेगी ट्रैक्टर रैली

    वहीं पिछले दो महीनों में सरकार और किसान संगठनों के बीच कई दौर की वार्ता हुई, लेकिन कोई ठोस नतीजा नहीं निकला। किसानों ने साफ कर दिया है कि जब तक सरकार नए कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस बीच किसानों ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली निकालने की योजना बनाई है। ये रैली आउटर रिंग रोड पर निकलेगी, जिससे गणतंत्र दिवस के आधिकारिक समारोह में कोई व्यवधान ना पैदा हो।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Maharashtra Farmers March from Nashik to mumbai, Sharad Pawar will join
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X