• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व CM बाबू लाल गौर से अस्पताल मिलने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ

|

भोपाल। खराब स्वास्थ्य के चलते आईसीयू में भर्ती भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर को गुरुवार को मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। इसके साथ ही उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। बता दें, कि 7 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 89 साल के बाबूलाल गौर के फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है जिसका अभी इलाज चल रहा है।

Madhya Pradesh CM Kamal Nath visits Former CM & BJP leader Babulal Gaur at Narmada Hospital

गुरुवार को अस्पताल पहुंचे सीएम कमलनाथ के साथ मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे। कमलनाथ ने बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर की मौजूदगी में आईसीयू में जाकर उनका का हाल जाना। जबकि सीएम ने डॉक्टर्स से भी गौर साहब के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बाबूलाल गौर का हाल जानने के दौरान आईसीयू में भावुक स्थिति बन गई जब सीएम कमलनाथ ने उनसे कहा, 'आप ठीक हो जाइए एक बार फिर हम जापान यात्रा पर चलेंगे। ये सुनते ही बाबूलाल गौर के लगभग बेजान शरीर में हरकत भी हुई। हालांकि वो कुछ बोलना चाहते थे, लेकिन बोल नहीं सके।

पीसी शर्मा ने बताया कि जिस वक्त सीएम ने बाबूलाल गौर से बात कर रहे थे उस वक्त गौर साहब की आंखों में आंसू छलक आए। आपको बता दें कि बाबूलाल गौर जब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब कमलनाथ केंद्र में मंत्री हुआ करते थे। दोनों नेताओं ने डेवलपमेंट प्रोजेक्ट के सिलसिले में साथ में विदेश यात्राएं की थीं। उनके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके बाबूलाल गौर के जल्दी ठीक होने की कामना की थी

बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 ऩवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। गौर का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को हुआ था। वो साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ गए थे। वो भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक सदस्य भी हैं। वो आपातकाल के दौरान करीब 19 महीने जेल में भी रह चुके हैं। साल 1974 में मध्य प्रदेश सरकार ने गोवा मुक्ति आन्दोलन में हिस्सा लेने की वजह से बाबूलाल गौर को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के सम्मान से नवाजा गया था।

 VIDEO: 12 साल के बच्चे ने जान की परवाह किए बगैर बाढ़ में फंसी एम्बुलेंस को ऐसे दिखाया रास्ता VIDEO: 12 साल के बच्चे ने जान की परवाह किए बगैर बाढ़ में फंसी एम्बुलेंस को ऐसे दिखाया रास्ता

English summary
Madhya Pradesh CM Kamal Nath visits Former CM & BJP leader Babulal Gaur at Narmada Hospital
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X