• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले कमलनाथ- बीजेपी से अब रहा नहीं जा रहा, उनके गुस्से की वजह मालूम है

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। सोनिया गांधी से उनके घर पर मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा, बीजेपी से अब रहा नहीं जा रहा, उनका भ्रष्टाचार उजागर होने वाला है। भाजपा ने 15 साल खूब घोटाले किए हैं, जो अब खुलेंगे तो वो लोग गुस्सा हैं। सोनिया से बैठक पर कहा कि मौजूदा राजनीतिक हालात और कई मसलों पर उनकी बातचीत हुई है।

Madhya Pradesh CM Kamal Nath on his meeting with Congress President Sonia Gandhi

कमलनाथ ने सोनिया गांधी के घर के बाहर मीडिया से कहा, जब कांग्रेस अध्यक्ष से मिलते हैं तो कई मुद्दों पर चर्चा होती है। मैंने उनके साथ प्रदेश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की। मैं उनकी सलाह पर अमल करूंगा। कांग्रेस के कई विधायकों के गुरुग्राम होटल में मिलने को लेकर हुए सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि सभी विधायक लौट आए हैं, सरकार को खतरा नहीं है।कांग्रेस में अंदरुनी कलह होने की बात को भी कमलनाथ ने नकार दिया।

हाल ही में मध्य प्रदेश में सियासी तौर पर काफी उठापटक देखने को मिली है। कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों को बंधक बनाने और सरकार गिराने की कोशिश के आरोप भी लगाए हैं। वहीं मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव भी होना है। ऐसे में कमलनाथ की ये मुलाकात काफी अहम है। हालांकि मुलाकात के बाद पत्रकारों से कई सवालों को कमलनाथ टाल गए। ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेजने के सवाल को भी कमलनाथ ने अनसुना कर दिया।

मध्य प्रदेश से लगातार इस तरह की खबरें हैं कि कांग्रेस के भीतर सब ठीक नहीं है। कई कांग्रेस विधायकों के आलाकमान से बात ना करने और अपने सरकारी सुरक्षाकर्मी लौटाने की खबर है। सरकार को समर्थन कर रहे निर्दलीयों के बीच से भी अनबन की खबरें हैं। ऐसा बताया गया है कि राज्यसभा को लेकर नेताओं में खींचतान है। राज्य की रिक्त हो रही तीन राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होना है। नामांकन भरे जाने की आखिरी तारीख 13 मार्च है। इन तीन में से अब तक दो सीटों पर भाजपा का कब्जा था, वहीं एक सीट कांग्रेस के खाते में थी। राज्य में कांग्रेस की विधानसभा सीटें अब बढ़ गई हैं। ऐसे में कांग्रेस के खाते में तीन में से दो राज्यसभा सीटें जा सकती हैं। इसी के लिए कांग्रेस में मंथन चल रहा है।

ये पढ़ें- 5 दिन बाद वापस लौटे कांग्रेस विधायक बिसाहू लाल सिंह, लेने पहुंचे कमलनाथ के मंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh CM Kamal Nath on his meeting with Congress President Sonia Gandhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X