• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिराग पासवान और तेजस्वी यादव में ज्यादा सुंदर कौन? बीच चुनाव में छिड़ी बहस

By अशोक कुमार शर्मा
|

पटना। क्या चिराग पासवान सबसे सुंदर कुंवारे राजनीतिज्ञ हैं ? रामविलास पासवान तो यही कहते हैं। हाल ही में पटना में उन्होंने लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव से तुलना करते हुए कहा है कि वे चिराग की तुलना में न सुंदर हैं न काबिल। रामविलास का कहना है कि उनके सांसद बेटे चिराग की सुंदरता और योग्यता का अमेरिका भी कायल है। बिहार के चुनावी मौसम में राजनीतिक होड़ अब सूरत और सीरत तक पहुंच गयी है।

फिल्मी दुनिया से राजनीति में आये हैं चिराग

फिल्मी दुनिया से राजनीति में आये हैं चिराग

रामविलास पासवान ने अपने पुत्र चिराग को पहले फिल्मी दुनिया में लॉन्च किया था। चिराग ने बहुत तामझाम के साथ सुनहरे पर्दे पर इंट्री ली थी। फिल्म का नाम था- मिले न मिले हम। कंगना रानौत उनकी हीरोइन थीं। लेकिन यह फिल्म नहीं चली। ये फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। फिर राम विलास पासवान उनको राजनीति में लेकर आये। 2014 में वे जमुई से सांसद बने। फिल्मों में काम करने से चिराग में एक खूबी मिली है। वह है उनकी भाषण कला। वे सधे हुए अंदाज में बोलते हैं। प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। सांसद बनने के बाद चिराग संयुक्त राष्ट्र में भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए अमेरिका गये थे। वहां उन्हें डैशिंग पार्लमेंटेरियन कह कर संबोधित किया गया था। रामविलास पासवान इसी बात को कह रहे हैं कि अमेरिका ने उनके बेटे को सुंदर राजनीतिज्ञ कहा है।

इसे भी पढ़ें:- जब ट्रेन में आमने-सामने की सीट पर बैठे रो रहे थे शत्रुघ्न और पूनम सिन्हा

तेजस्वी क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आये

तेजस्वी क्रिकेट की दुनिया से राजनीति में आये

लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव क्रिकेट के मैदान से सियासत के मैदान में उतरे हैं। तेजस्वी देश में सबसे युवा नेता प्रतिपक्ष हैं। वे दिल्ली की अंडर 19 टीम के लिए क्रिकेट खेले हैं। फिर रणजी मैच खेलने के लिए झारखंड आ गये। तेजस्वी सिर्फ एक ही रणजी मैच खेले जिसकी दोनों पारियों में कुल मिला कर 20 रन बनाये। इसके अलावा उन्होंने चार टी-20 मैच खेले जिसमें सिर्फ तीन रन बनाये। कोई विकेट नहीं मिला। लिस्ट ए क्रिकेट में एक विकेट मिला है। फिर आइपीएल में दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम का हिस्सा थे। वे 2008, 2009, 2011और 2012 में दिल्ली डेयर डेविल्स की टीम में थे। इन चार सालों में उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। क्रिकेट में नाकाम होने के बाद लालू यादव ने तेजस्वी को 2015 के विधानसभा चुनाव में लॉन्च किया। वे विधायक चुने गये। फिर बिहार के उप मुख्यमंत्री भी बन गये। अब नेता प्रतिपक्ष हैं।

तेजस्वी- चिराग में तुलना

तेजस्वी- चिराग में तुलना

अभी हाल ही में एक सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि चिराग पासवान से उनकी तुलना बेमानी है। वे सांसद हैं, मैं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हूं। चिराग पासवान, तेजस्वी से छह साल बड़े हैं। तेजस्वी भी बिहार के मोस्ट इलिजिबुल बैचलर हैं। जब वे मंत्री थे तब उनके सरकारी व्हाट्स एप पर 40 हजार लड़कियों ने शादी के प्रस्ताव भेजे थे। चुनाव प्रचार के दौरान जब राबड़ी देवी से तेजस्वी की शादी के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आप लोग पासवान जी और नीतीश कुमार से बेटों की शादी के बारे में क्यों नहीं पूछते हैं। वे तो चालीस-पचास के होने वाले हैं। तेजस्वी तो अभी बच्चा है। समय पर शादी करेंगे। इसके बाद ही रामविलास पासवान ने चिराग को तेजस्वी से सुंदर बताने वाला बयान दिया है। जाहिर है यहां भी राजनीति ही है।

अपने राज्य की विस्तृत चुनावी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: Chirag Paswan and Tejashwi Yadav, Who is more Handsome, Debate in Polls.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X