• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर भवानी मां वाल्मीकि को AAP ने दिया इलाहाबाद से टिकट

|

नई दिल्ली। यूपी के सियासी समर में अब आम आदमी पार्टी भी कूद गई है। आम आदमी पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है। पार्टी ने यूपी की इलाहाबाद सीट से किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर भवानी मां वाल्मीकि को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारा है। इनके अलावा आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सम्भल लोकसभा सीट से अंजु सैनी, लालगंज (सुरक्षित सीट) से इंजीनियर अजीत सोनकर और कानपुर देहात सीट सीट से आशुतोष ब्रह्मचारी को टिकट दिया है। आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शुक्रवार को यूपी के प्रत्याशियों का ऐलान किया।

'हम जीतेंगे इलाहाबाद का चुनाव'

'हम जीतेंगे इलाहाबाद का चुनाव'

किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर भवानी मां वाल्मीकि शुक्रवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुईं। आप नेता संजय सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई और इसके बाद भवानी मां को इलाहाबाद लोकसभा सीट से टिकट दिया गया। भवानी मां की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए संजय सिंह ने कहा कि लगभग हर पार्टी ने इस समाज की अवहेलना की है, लेकिन हम इनके साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग जनता के समर्थन से इलाहाबाद का लोकसभा चुनाव जरूर जीतेंगे। वहीं, भवानी मां ने कहा कि वो बेरोजगारी, नोटबंदी और गरीबी के मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएंगी और चुनाव जीतेंगी।

ये भी पढ़ें- 'अगर आपके बीच कोई गुंडागर्दी करने आया तो मैं उन गुंडों से बड़ी गुंडी बन जाऊंगी'

कौन हैं भवानी मां?

कौन हैं भवानी मां?

भवानी मां वाल्मीकि किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर हैं। बेहद गरीब परिवार में जन्मी भवानी मां ने 2010 में हिंदू धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाया था। हालांकि पांच साल बाद 2015 में वो फिर से हिंदू धर्म में लौट आईं। साल 2016 में वो किन्नर अखाड़े में शामिल हुईं और धर्मगुरु के तौर पर अपनी पहचान बनाई। इसके एक साल बाद उन्हें महामंडलेश्वर की उपाधि दी गई। भवानी मां बताती हैं कि उनका बचपन बेहद गरीबी और आर्थिक परेशानियों के बीच बीता है। उन्होंने बताया कि जब वो 13 साल की थीं, तब उन्हें पता चला कि वो किन्नर हैं।

यूपी और बिहार में AAP ने उतारे कैंडिडेट

यूपी और बिहार में AAP ने उतारे कैंडिडेट

आपको बता दें पिछले दिनों ही आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया था कि वह 2019 के लोकसभा चुनाव में यूपी और बिहार में कुछ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। बीते 24 मार्च को आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'आम आदमी पार्टी की PAC ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए तीन नामों पर स्वीकृति प्रदान की है। सहारनपुर से योगेश दहिया, गौतम बुद्ध नगर से प्रोफेसर श्वेता शर्मा और अलीगढ़ से सतीश चंद्र शर्मा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी होंगे। गौरतलब है कि गौतम बुद्ध नगर सीट से प्रोफेसर श्वेता शर्मा का नामांकन रद्द हो चुका है। इनके अलावा बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए किशनगंज सीट से अलीमुद्दीन अंसारी, सीतामढ़ी से डॉ. रघुनाथ कुमार और भागलपुर से इंजीनियर सतेंद्र कुमार को आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया है।

ये भी पढ़ें- इन 2 राज्यों में 70% लोग पीएम मोदी से नाखुश, उत्तर भारत में 60 फीसदी खुश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lok Sabha Elections 2019: AAP Declares Bhawani Maa As Allahabad Candidate.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X