• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दूसरे शहर में नौकरी कर रहे लोगों को अपने घर जाने की इजाजत नहीं होगी: MHA

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन का तीसरा चरण कल से यानी कि सोमवार से शुरू हो रहा है, ऐसे में गृह मंत्रालय ने एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि लॉकडाउन बढ़ाए जाने का ये आदेश उन व्यक्तियों पर भी लागू होगा जो काम के सिलसिले में अपने मूल स्थान की बजाए दूसरे स्थानों पर रहते हैं। इसके अलावा उन पर भी लॉकडाउन का नियम लागू होगा जो विभिन्न शहरों से अपने मूल शहर के लिए यात्रा करना चहते हैं।

Home Affairs said lockdown is not extended to who wish to visit their native place purposes of work

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 40 हजार के पार जा चुकी है, वहीं 1300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इसी बीच लॉकडाउन बढ़ने से अन्य राज्यों में रहने वाले नौकरीपेशा लोगों की चिंताएं भी बढ़ने लगी हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने उन लोगों को स्पष्ट कहा है कि विभिन्न स्थानों पर काम के सिलसिले में गए लोग 17 मई तक अपने मूल निवास स्थान तक यात्रा नहीं कर सकते।

गृह मंत्रालय ने रविवार को एक स्पष्टीकरण जारी किया जिसमें सरकार की तरफ से साफ-साफ बताया गया है कि लॉकडाउन के दौरान व्यक्तियों की आवाजाही में उन लोगों को शामिल नहीं किया गया है जो काम या उससे संबंधित किसी कारण से दूसरे शहरों में अपने घरों से दूर रह रहे हैं। अगर वे सामान्य कारण से भी अपने घर जाना चाहते हैं तो भी उन्हें इसकी अनुमति नहीं है। केंद्र मे कहा लॉकडाउन में सिर्फ उन्हें ही यात्रा करने की इजाजत है जो मुश्किल हालात में फंसे हुए हैं।

सरकार की तरफ से जारी पत्र में कहा गया कि, लॉकडाउन की वजह से मुश्किल हालत का सामना कर रहे प्रवासी मजदूर और छात्रों को ही अपने घर जाने की इजाजत है। वो भी उन्हें जिनको राज्य अपनी सुविधा के अनुसार वापस बुला रहे हैं। मजदूर और छात्र भी तभी वापस लौट सकते हैं जब उन्हें राज्य सरकार से अनुमति प्राप्त हो यानी वे राज्य सरकार द्वारा किये गये प्रबंध के माध्यम से लौटेंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग: भारत ने 10 लाख से ज्यादा टेस्ट किए पूरे, देखिए इस स्टेज में 5 बड़े मुल्क कहां थे

English summary
Home Affairs said lockdown is not extended to who wish to visit their native place purposes of work
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X