• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown 4: ममता बनर्जी ने लिया बड़ा फैसला, 21 मई के बाद पश्चिम बंगाल में खोलें जाएंगे सभी बड़े स्टोर्स

|

कोलकात। पश्चिम बंगाल से कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार आ रहे हैं। दिन प्रतिदिन राज्‍य की स्थिति भयावह होती जा रही हैं। कोरोना के देश में बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केन्‍द्र सरकार ने कुछ बड़ी छूटों के साथ 31 मई तक लॉकडाउन और बढ़ा दिया हैं। वहीं अब पश्चिचम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा फैसला सुनाया हैं। ममता बनर्जी ने ऐलान किया हैं कि 21 मई के बाद कन्टेन्मेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्‍थानों पर बड़े स्टोर्स खोल दिए जाएंगे। वहीं सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी प्रवासी श्रमिकों से कुछ धैर्य रखने का आग्रह करती हूं। हम हर संभव व्यवस्था कर रहे हैं।

mamta
    Lockdown 4.0: Mamata Banerjee का फैसला, 22 मई से West Bengal में खुलेंगे बड़े स्टोर | वनइंडिया हिंदी

    बता दें केन्‍द्र सरकार ने लॉकडाउन 4 लागू करते हुए राज्य सरकारों को अपने स्‍तर पर लॉकडाउन 4 में स्‍वयं फैसला लेने का अधिकार दिया था। जिसका प्रयोग करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने 21 मई के बाद सभी बड़ें स्‍टोर्स खोलने का आदेश दिया हैं। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने 27 मई से ऑटोरिक्शा की सेवाएं बहाल कर देने की बात कही हैं लेकिन एक ऑटोरिक्शा में 2 लोगों के बैठने की अनुमति होगी। बंगाल सरकार ने सभी ऑफिस खोलने को लेकर भी आदेश जारी किया है। उन्‍होंने एक दिन के अंतराल पर सरकारी और निजी ऑफिस खुलने का आदेश दिया हैंनिजी कार्यालय, यहां तक कि शॉपिंग मॉल के अंदर भी, 50% कर्मचारियों के साथ काम कर सकते हैं। 21 अक्टूबर से जिला-जिला बसों की अनुमति दी जाएगी। 27 मई से 2 पीपीएल के साथ ऑटो-रिक्शा संचालित हो सकते हैं। ब्यूटी पार्लर और सैलून खोल सकते हैं लेकिन सभी उपकरणों को साफ करना होगा और सेनेटाइज करना होगा। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में अब तक दो हजार 677 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए जिनमें से 238 लोगों की मौत हो चुकी हैं और 6959 लोग स्‍वस्‍थ होकर घर भेजे जा चुके हैं।

    corona

    गौरतलब हैं 11 मई को बंगाल इमाम एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से खत लिखते हुए ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की थी। बंगाल एसोसिएशन का कहना है कि अगर ऐसा हुआ तो भारी संख्या में कोरोना संक्रमण के नए केस आ जाएंगे। बंगाल इमाम एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद याहिया ने कहा, "हमने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे ईद के लिए लॉकडाउन को न हटाने की अपील की। उन्‍होंने लिखा था कि अगर ईद के चलते लॉकडाउन को हटाया गया तो गलियों में सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठे हो जाएंगे। ऐसा होने से कोविड-19 के केस बढ़ जाएंगे। हम बाद में सेलिब्रेट कर सकते है, लोगों को सुरक्षित रहना चाहिए।"

    Lockdown 4: कर्नाटक में 4 राज्यों के लोगों की एंट्री बंद, लेकिन प्रदेश में चलेंगी ट्रेन, बस, टैक्सी, खुलेंगी सारी दुकानें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Lockdown 4: Mamta Banerjee takes a big decision, all big stores will open after May 21
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X