• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vizag Gas Tragedy: एलजी पॉलिमर ने मांगी माफी, प्रभावितों की मदद के लिए बनाई टास्क फोर्स

|

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में विशाखापट्टनम के एलजी पॉलिमर प्लांट में हुए गैस लीक हादसे से कोहराम मचा हुआ है। इस हादसे में 12 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी, जबकि 5 हजार से ज्यादा लोग इस गैस की चपेट में आए हैं। सरकार और एनजीटी ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। वहीं अब मामले में कंपनी का बयान सामने आया है। कंपनी ने घटना पर खेद व्यक्त किया है। साथ ही प्रभावितों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

vizag gas tragedy

घटना पर कंपनी ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वो सभी को आश्वस्त करते हैं कि घटना के प्रभावित लोगों और उनके परिवारों की हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने इसके लिए एक टास्क फोर्स बनाई है। उन्होंने कहा कि हमारी टीम सरकार के साथ दिन-रात काम कर रही है, ताकि नुकसान के प्रभाव का आकलन किया जा सके। नुकसान के आकलन के बाद कंपनी एक पैकेज जारी करेगी, जिससे लोगों की मदद की जा सके। वहीं स्थानीय लोगों के मदद के लिए वो एक दीर्घकालीन प्रोग्राम शुरू करेंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।

भारत को जुलाई में मिलेगी कोरोना वायरस से राहत, लॉकडाउन की वजह से नियंत्रण में है स्थिति-WHO

    Visakhapatnam Gas Leak: DGP के सामने लोगों का Protest, Plant हटाने की मांग | वनइंडिया हिंदी

    NGT ने भी लगाया जुर्माना

    वहीं दूसरी ओर एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने शुक्रवार को इस मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एलजी पॉलिमर्स, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोटिस जारी किया था। इसके साथ ही वायजेक गैस लीक मामले की जांच के लिए आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक पांच सदस्यीय समिति गठित की है। एनजीटी ने विशाखापट्टनम में गैस लीक की वजह से हुए नुकसान के एवज में एलजी पॉलिमर को 50 करोड़ रुपये की प्रारंभिक राशि विशाखापत्तनम के जिला मजिस्ट्रेट के पास जमा करने के निर्देश दिए हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    LG Polymers apologised on Vizag gas leak
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X