• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी की 'मन की बात' से खिलाड़ी खुश, सरकार से मिल रहा पूरा समर्थन: किरण रिजिजू

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जून: टोक्यो ओलंपिक्स में अब एक महीने से कम का वक्त बचा है। इस बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता के साथ 'मन की बात' की। जिसमें सबसे पहले उन्होंने ओलंपिक में हिस्सा लेने जा रहे खिलाड़ियों का जिक्र किया। साथ ही उनका उत्साहवर्धन करते हुए इस बात की उम्मीद जताई कि सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते हुए मेडल लेकर लौटेंगे। पीएम मोदी की इस पहल पर अब केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने खुशी जाहिर की है। साथ ही उम्मीद जताई कि इससे खिलाड़ियों का हौसला और ज्यादा बढ़ेगा।

olympic

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए रिजिजू ने कहा कि आज प्रधानमंत्री का 'मन की बात' सुनना दिल को छू लेने वाला था, क्योंकि पहली बार भारत में ऐसे प्रधानमंत्री बने हैं, जो खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप समर्थन कर रहे। इसके अलावा वो एथलिटों की भलाई के लिए हर विवरण को बारिकी से देख रहे हैं। पहले भी बहुत से प्रधानमंत्री हुए लेकिन ऐसा प्रोत्साहन पहले अकल्पनीय था। उन्होंने आगे कहा कि मैं समझता हूं कि खिलाड़ियों को जो सपोर्ट सिस्टम चाहिए वो पूरा इस वक्त भारत सरकार की तरफ से मिल रहा है। मेरी उम्मीद है कि ऐसे में प्रदर्शन अच्छा होगा। भारतीय खिलाड़ियों का स्टैंडर्ड पहले के मुकाबले काफी ऊंचा हुआ है, अब हम विश्व स्तर पर आ गए हैं।

पीएम ने क्या-क्या कहा?
मन की बात में पीएम ने कहा कि टोक्यो जा रहे हर खिलाड़ी का अपना संघर्ष रहा है। सबने वर्षों तक मेहनत की, वो सिर्फ अपने लिए नहीं जा रहे, वो अगले महीने देश के लिए जा रहे हैं। इन खिलाड़ियों को भारत का गौरव भी बढ़ाना है और लोगों का दिल भी जीतना है। उन्होंने देशवासियों को सलाह देते हुए कहा कि जाने-अनजाने में भी हमारे इन खिलाड़ियों पर दबाव नहीं बनाना है, बल्कि खुले मन के साथ उनका साथ देना है, ताकी वो अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

टोक्यो ओलंपिक में 'गोल्ड' जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये का इनाम देगी हरियाणा सरकारटोक्यो ओलंपिक में 'गोल्ड' जीतने वाले खिलाड़ियों को 6 करोड़ रुपये का इनाम देगी हरियाणा सरकार

रिजिजू ने भी की खास अपील
वहीं रिजिजू ने भी जनता से एक खास अपील की है। शनिवार को उन्होंने कहा कि सभी लोगों को ओलंपिक खेलों के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों का सम्मान ठीक उसी तरह करना चाहिए, जैसे वे क्रिकेटर्स का करते हैं। वो चाहते हैं ओलंपिक आंदोलन और इसका महत्व सभी को मालूम चले। खेल देश का सबसे बड़ा सॉफ्ट पावर है।

English summary
Kiren Rijiju on PM modi Mann Ki Baat supporting players tokyo olympic
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X