• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना को लेकर हमारे खिलाफ नियोजित अभियान चलाया जा रहा

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 29 जुलाई। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने गुरुवार को राज्य के खिलाफ एक "नियोजित गलत सूचना देने के अभियान का आरोप लगाते हुए शिकायत की। रिपोर्ट में बताया गया कि केरल में लगातार तीसरे दिन कोरोनावायरस के 22,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए। जिसमें परीक्षण सकारात्मकता दर बढ़कर 13.55% हो गई। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के एक अध्ययन की ओर इशारा करते हुए जॉर्ज ने कहा कि इससे पता चलता है कि केरल का निवारक तंत्र "बहुत अच्छा" था। लेकिन केरल के खिलाफ एक योजनाबद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

corona

विभिन्न राज्यों के सभी विशेषज्ञों का कहना है कि हमारे पास एक बहुत अच्छा रक्षा तंत्र है। आईसीएमआर द्वारा सेरोप्रेवलेंस अध्ययन से पता चलता है कि लगभग 42% लोगों में एंटीबॉडी हैं। इससे पता चलता है कि हमारा निवारक तंत्र बहुत अच्छा था। 50% से अधिक आबादी अभी भी अप्रभावित है, "वह समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था, एक दिन दक्षिणी राज्य में 22,064 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जिसमें परीक्षण सकारात्मकता दर बढ़कर 13.55% हो गई।

मॉडल कैप्रिस बौरेट के बयान पर मचा बवाल बोलीं- पति को सेक्‍स के लिए कभी ना करें मना
मंत्री ने मामलों में हालिया उछाल के लिए कोरोना वायरस के डेल्टा संस्करण को जिम्मेदार ठहराया। जॉर्ज ने कहा, "इस चरण में जिस प्रकार का कोरोनावायरस फैल रहा है, वह डेल्टा है, संक्रामकता अधिक है। इसलिए स्वाभाविक रूप से, हम अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।"स्वास्थ्य मंत्री ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की भी रूपरेखा तैयार की। "हम इन दिनों अधिकतम परीक्षण कर रहे हैं। कल, हमने 196,000 से अधिक परीक्षण किए, जबकि आज हमने 163,000 से अधिक परीक्षण किए। इसलिए, हम और परीक्षण करने की कोशिश कर रहे हैं। हम हर एक सकारात्मक मामले की पहचान करना चाहते हैं।

https://www.filmibeat.com/photos/jacqueline-fernandez-21253.html?src=hi-oiइन Photos में देखें Jacqueline Fernandez का बेहद बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज

English summary
Kerala Health Minister said - A planned campaign is being run against us regarding Corona
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X