• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

धारा 370 पर जेडीयू का स्टैंड बरकरार, केसी त्यागी बोले- पार्टी इस मुद्दे पर नहीं करेगी कोई समझौता

|

पटना: जनता दल यूनाइटेड(जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को हुई। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रशांत किशोर, केसी त्यागी, संजय झा सहित जेडीयू के कई नेताओं ने हिस्सा लिया। बैठक के बाद जेडीयू के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद केसी त्यागी ने कहा कि धारा 370 पर जेडीयू का स्टैंड बरकरार है। वो जम्मू-कश्मीर में लागू इस धारा को खत्म करने का विरोध करेगी। दरअसल एनडीए की सरकार की वापसी के बाद इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

धारा 370 हटाने का करेंगे विरोध

केसी त्यागी ने कहा कि जय प्रकाश नारायण जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 का समर्थन करने वाले एकमात्र नेता थे। उस समय कांग्रेस द्वारा इसे कमजोर करने का प्रयास किया गया था। हम उनरे वंशज है। ये हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने पूर्वजों द्वारा रखे गए सवालों को उठाएं। इसलिए हम उस पर कोई समझौता नहीं करेंगे।

चार राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

चार राज्यों में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

रविवार को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में झारखंड, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू -कश्मीर में पार्टी के अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया। बिहार के सीएम और पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि मन में किसी प्रकार का भ्रम या संशय नहीं होना चाहिए, हम लोग राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के ही सदस्य हैं और बिहार में 2020 का चुनाव साथ लड़ेंगे लेकिन राज्य के बाहर वह (जेडीयू) अकेले ही चुनाव मैदान में उतरेगी। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को नीतीश ने कहा था कि बिहार में आगामी विधानसभा का चुनाव भाजपा और जेडीयू मिलकर लड़ेंगे। एनडीए पूरी तरह से एकजुट है, इस पर किसी तरह का सवाल खड़ा करना गलत है।

'जेडीयू एनडीए का हिस्सा'

'जेडीयू एनडीए का हिस्सा'

केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी एनडीए का हिस्सा है, भले ही वो कैबिनेट में शामिल नहीं है। उन्होंने इस विवाद पर कहा कि बीजेपी एनडीए के सहयोगियों को मंत्रिमंडल में सांकेतिक तौर पर शामिल करना चाहती थी, लेकिन नीतीश कुमार जी ने सौम्य तरीके से इसके लिए मना कर दिया। शपथग्रहण के दिन भी अमित शाह जी का फोन आया था लेकिन उस दिन भी हमने मना कर दिया था। हम सरकार का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन एनडीए में हमारी पार्टी बनी रहेगी। पिछली बार भी तकरीबन दो साल बिना किसी मंत्री पद के हमारी पार्टी एनडीए का हिस्सा रही थी।

ये भी पढ़ें- बिहार में JDU एनडीए के साथ, लेकिन इन चार राज्‍यों में अकेले लड़ेगी चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
KC Tyagi says jdu stiil oppose to end Article 370 from jammu kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X