• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

KBC: राहुल गांधी से जुड़े सवाल का गलत जवाब दे बैठा यूपी पुलिस का ये कॉन्स्टेबल, क्या था 6.40 लाख रु का सवाल

|

नई दिल्ली। यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात नरेंद्र कुमार सबसे कम समय में जवाब देकर कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में हॉट सीट पर पहुंचे थे। नरेंद्र कुमार ने शो में अपने बारे में काफी बातें बताईं। पहले दिन शो की समाप्ति तक 10 हजार रु जीतने वाले नरेंद्र कुमार ने आगे खेलना शुरू किया और 3.20 लाख रु के सवाल का सही जवाब देकर गेम में बने हुए थे। लेकिन एक 6.40 लाख के सवाल का जवाब गलत दे बैठे, ये सवाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़ा था।

क्या था 6.40 लाख रु का सवाल

क्या था 6.40 लाख रु का सवाल

नरेंद्र कुमार ने 3.20 लाख के सवाल का सही जवाब दिया था। इसके बाद उनके सामने केबीसी में अगला सवाल पूछा गया, '17वीं लोकसभा में इनमें से कौन से सदस्य जापानी मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हैं? इसका जवाब था, राहुल गांधी। लेकिन नरेंद्र कुमार ने इसका जवाब तेजस्वी सूर्या दिया। बता दें कि राहुल गांधी ने जापानी मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है।

ये भी पढ़ें:KBC में पहली बार कंटेस्टेंट ने उठाया 'कंप्यूटर जी' पर सवाल, कह दी ये बातये भी पढ़ें:KBC में पहली बार कंटेस्टेंट ने उठाया 'कंप्यूटर जी' पर सवाल, कह दी ये बात

नरेंद्र कुमार ने जीते 3.20 लाख

नरेंद्र कुमार ने जीते 3.20 लाख

इस तरह नरेंद्र कुमार ने गेम में आगे जाने के मौके को गंवा दिया। हालांकि, उन्होंने 3.20 लाख रु जीते। नरेंद्र कुमार से एक और सवाल किया गया था, 'फरवरी 2019 में किस राज्य ने गुज्जरों के लिए 5 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की थी। इसका जवाब था, राजस्थान। वहीं, राजनीति से जुड़ा एक और सवाल किया गया था, 'मई 2019 में आंध्र प्रदेश के 17वें सीएम कौन बने?' इसका सही जवाब था- जगनमोहन रेड्डी। वहीं भोजपुरी भाषा से संबंधित एक सवाल था, 'इनमें से कौन सी भाषा भारतीय संविधान के 8वीं अनुसूची में शामिल नहीं है।? जिसका जवाब था- भोजपुरी

केबीसी को अब तक मिले तीन करोड़पति

केबीसी को अब तक मिले तीन करोड़पति

इसके पहले, केबीसी में हॉट सीट तक पहुंचीं गुजरात की बीनाबेन ने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े एक सवाल पर गेम से क्विट कर लिया। शो के दौरान उनसे सवाल किया गया था, 'बतौर कप्तान आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी कौन हैं? इसका जवाब उनको नहीं पता था। इस सवाल का सही जवाब था, एमएस धोनी। इसके साथ ही बीनाबेन को 1 लाख 60 हजार रु से ही संतोष करना पड़ा। बता दें कि इस सीजन में केबीसी को अब तक तीन करोड़पति मिले हैं।

English summary
kaun banega crorepati: up police constable fails to answer question related to rahul gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X