• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कन्हैया कुमार हिरासत में लिए गए, सीएए एनआरसी के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा के लिए पहुंचे हैं चंपारण

|
    Jan-Gan-Man Yatra: Kanhaiya Kumar समेत कई नेताओं को Police ने हिरासत में लिया | Oneindia Hindi

    नई दिल्ली। सीपीआई नेता अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बिहार के चंपारण में पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कन्हैया कुमार सीएए और एनआरसी के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत करने के लिए पहुंचे थे। जिसके बाद पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। कन्हैया कुमार ने ट्वीट कर उसकी जानकारी दी है। कन्हैया कुमार की रैली में शामिल हुए लोगों ने उनकी हिरासत के विरोध में भितिहरवा गांधी आश्रम के बाहर धरना पर बैठ गए हैं।

    kanhaiya kumar detain champaran bihar jan gan man yatra caa nrc npr सीएए एनआरसी के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा से पहले कन्हैया कुमार हिरासत में लिए गए

    जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष करीब 12 बजे ट्वीट कर लिखा, आज बापू-धाम (चंपारण) में गांधीजी को नमन करके गरीब-विरोधी CAA-NRC-NPR के विरोध में एक महीने की जन-गण-मन यात्रा की शुरूआत होनी थी। समाज के सभी तबकों के लोग इस यात्रा में शामिल होने के लिए मौजूद थे, लेकिन प्रशासन ने कुछ देर पहले सबको हिरासत में ले लिया है।

    पुलिस के रोके जाने के बाद कन्हैया कुमार ने कहा, अभी तो देश में रैली करने की अनुमति लेनी पड़ रही है जिसे सरकार ने बिना बताए कल रात कैंसिल कर दिया। ऐसा लगता है कि आगे सांस लेने के लिए भी इजाजत की जरूरत होगी। पुलिस कह रही हैं कि हमें हिरासत में लिया गया है। हम से तो नागरिकता साबित करने का कागज मांगा जा रहा है लेकिन पुलिस हमें हिरासत में लेने का कागज दिखाने को तैयार नहीं है।

    कन्हैया कुमार ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर मौके से वीडियो भी शेयर किए हैं। बता दें कि कन्हैया कुमार यहां जन-गण-मन यात्रा की शुरुआत करने आए थे। ये यात्रा एक महीने तक चलनी थी। यात्रा सीएए एनआरसी, एनपीआर के खिलाफ निकाली जा रही थी। जो बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों से गुजरनी है और 50 से ज्यादा जगहों पर सभाएं होनी हैं।

    वायनाड में बोले राहुल गांधी- गोडसे की तरह ही नफरत से भरे हैं मोदी, दोनों की विचारधारा एक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    kanhaiya kumar detain champaran bihar jan gan man yatra caa nrc npr
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X