• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कंगना रनौत मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा में लीड रोल में आएंगी नजर, जानें कौन थीं दिद्दा

|

Manikarnika Returns: The Legend of Didda: सोशल मीडिया पर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में बनी रहने वाली बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा' की काफी चर्चा में हैं। सोशल मीडिया पर इस फिल्‍म की काफी चर्चा हो रही है। वहीं कंगना भीअपनी इस फिल्‍म को लेकर काफी उत्‍साहित है दिद्दा जिन्‍हें इतिहास में चुड़ैल रानी तक बोला गया है उन्‍हीं का बड़ा ही रोचक किरदार कंगना रनौत इस फिल्‍म में निभा रही है। आइए जानते हैं आखिर कौन थी ये द्दिदा?

kangna

कश्मीर की चुड़ैल रानी के नाम से मशहूर दिद्दा का रोल निभाएंगी कंगना रनौत

बता दें मकर संक्रांति के मौके पर कंगना रनोट ने 'मणिकर्णिका' फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म का ऐलान किया है। इस फिल्म का टाइटल 'मणिकर्णिका रिटर्न्स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' बताया गया है इस फिल्‍म के प्रोड्यूसर कमल जैन हैं जिनके साथ कंगना मिलकर ये फिल्‍म बना रही हैं। कमल जैन ने फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म में उन्हें बतौर झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर्दे पर मर्णिकर्णिका के रोल में पेश किया था। मर्णिकार्णिका में झांसी की रानी बनीं कंगना के रोल को काफी सराहा गया था। वहीं अब कश्मीर की चुड़ैल रानी के नाम से मशहूर दिद्दा का रोल अब कंगना इस फिल्‍म में निभाने जा रही हैं।

"कश्मीर की क्लियोपेट्रा"

इस फिल्‍म का शीर्षक मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ दिद्दा, फिल्म कश्मीर की पहली महिला शासक, दिद्दा के जीवन के चारों ओर घूमती है, जिसे कभी-कभी "कश्मीर की क्लियोपेट्रा" के रूप में वर्णित किया जाता है। 10 वीं और 11 वीं शताब्दी में लगभग पांच दशकों तक दिद्दा ने कश्मीर पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से शासन किया। मणिकर्णिका रिटर्न्स: द लीजेंड ऑफ डिड्डा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित किया जाएगा। फिल्म के जनवरी 2022 में रिलीज होगी।जिसमें कंगना रनौत, अतुल कुलकर्णी, अंकिता लोखंडे, झब्बू सेनगुप्ता, मोहम्मद जीशान अय्यूब और वैभव ततवावाड़ी अभिनय कर रहे हैं।

जानें कितनी बहादुर थीं दिद्दा

रानी दिद्दा जो कि इतिहास में कश्मीर की चुड़ैल रानी के नाम से मशहूर हैं। दिद्दा ने राजा महाराजाओं ने सिर्फ अपनी मर्दानगी छुपाने के लिए दिया था। उनकी शादी कश्‍मीर राजा क्षेमगुप्ता से हुई थी। राजा की मौत के बाद रानी को सती होने के लिए दबाव बनाया गया जिसका उन्‍होंने विरोध किया। रानी ने उस समय समझदारी दिखाई और राजा की पहली पत्नी को सती कराकर खुद राजा की गद्दी पर बैठ गई और कश्‍मीर में 50 साल तक राज किया। रानी दिद्दा ने मोहम्मद गजनवी जैसे लुटेरे को दो बार भगाने में सफल हुई थीं। बताया जाता है कि एक बार दुश्मन की 35 हजार सैनिकों की टुकड़ी से लड़ने के लिए रानी दिद्दा सिर्फ 500 सैनिकों के साथ पहुंच गई थीं और महज 45 मिनट में युद्ध जीत लिया था इसी तरह उनकी बहादुरी के कई किस्‍से मशहूर हैं।

अमिताभ बच्चन ने भारतीय क्रिकेटर्स की बेटियों के लिए बोली ये बात, धोनी की बेटी का भी लिया नाम

https://www.filmibeat.com/photos/ameesha-patel-11316.html?src=hi-oi

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kangana Ranaut will soon be seen in Manikarnika Returns: The Legend of Didda, know who was Didda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X