• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमलनाथ के बिगड़े बोल, BJP की मंत्री को कहा आइटम, BJP बोली- नारी जाति का अपमान

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के उपचुनाव (Madhya Pradesh By Elections) में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने महिला प्रत्याशी के लिए अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल कर दिया। कमलनाथ ने बीजेपी की महिला प्रत्याशी इमरती देवी (Imarti Devi) को मंच से ही आइटम कह डाला।

    Madhya Pradesh by-election: Kamal Nath ने की BJP candidate पर अभद्र टिप्पणी | वनइंडिया हिंदी

    Kamal Nath

    मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर गहमा गहमी तेज है। यही वजह है कि सभी नेता प्रचार में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए डबरा विधानसभा में पहुंचे हैं। इस दौरान कमलनाथ ने मंच पर संबोधन के दौरान कहा कि "सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं, ये तो काम करेंगे ही, ये उनके जैसे नहीं हैं। क्या नाम हैं उनका ?" मंच के नीचे भीड़ जोर से इमरती देवी का नाम लेती है.. इसके बाद कमलनाथ हंसते हुए कहते हैं कि मैं क्या उसका नाम लूं। आप तो मुझसे ज्यादा जानते हैं। आपको मुझे पहले ही बताना चाहिए था.. ये क्या आइटम हैं?.. ये क्या आइटम है ?" जब कमलनाथ ये बोल रहे थे तब मंच पर खड़े लोग और कमलनाथ खुद हंस रहे थे।

    बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग

    वहीं कमलनाथ के इस बिगड़े बोल के खिलाफ बीजेपी भी एक्टिव हो गई है। भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई ने निर्वाचन आयोग के समक्ष कमलनाथ की टिप्पणी को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी ने कहा "जहां एक ओर पूरा देश और पूरा मध्य प्रदेश मां की आराधना में डूबा हुआ है। वहीं कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम बोलकर नारी जाति को आइटम कहकर पूरी नारी जाति का अपमान किया है। हमने निर्वाचन आयोग से उनकी पूरी राजनीतिक गतिविधियों पर बैन लगाने की मांग करते हुए शिकायत की है।" इसके साथ ही बीजेपी ने महिला आयोग में भी शिकायत की बात कही है। बीजेपी ने इसे अनुसूचित जाति और जनजाति के अपमान का मामला भी बताया है।

    कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आई हैं इमरती देवी

    डबरा विधानसभा से पिछली बार इमरती देवी चुनाव जीती थीं लेकिन सिंधिया के साथ वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थीं। इमरती देवी को सिंधिया का करीबी माना जाता है। जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी थी तो इमरती देवी का एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो कहती नजर आई थीं कि 'महाराज कुआं में गिरने को कहेंगे तो कुएं में गिर जाऊंगी लेकिन जहां महाराज रहेंगे वहां साथ रहूंगी।

    MP: 'महाराज के लिए कुएं में कूदने वाली' इमरती देवी के लिए कितना बदला है उपचुनाव ?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    kamal nath Indecent remarks on bjp candidate imarti devi in dabra assembly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X