कमल हासन के हिन्दू टेरर की बात को प्रकाश राज का समर्थन, बोले- ये आतंक नहीं तो फिर क्या है?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कमल हासन के हिन्दू आतंक पर लिखे लेख को लेकर भाजपा और दूसरे दक्षिणपंथी संगठनों के कड़े विरोध के बीच अपने साथी अभिनेता प्रकाश राज से समर्थन मिला है। प्रकाश राज ने कमल हासन का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने सवाल किया है 'धर्म, संस्कृति और नैतिकता के नाम पर डर पैदा करना आतंक नहीं तो क्या है?' कमल हासन ने तमिल पत्रिका में लिखे एक लेख में देश में हिन्दू टेरर के बढ़ने की बात कही है। इस लेख को लेकर उन्हें दक्षिणपंथी संगठनों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। 

प्रकाश बोले, मुझे ये आतंक नहीं तो क्या है?

प्रकाश बोले, मुझे ये आतंक नहीं तो क्या है?

प्रकाश राज ने #justasking के साथ लिखा है, 'अगर मेरे देश की सड़कों पर युवा जोड़ों को गाली देना और मारपीट करना आतंक नहीं है, अगर कानून अपने हाथ में लेना और गाय की हत्या के शक में भीड़ का किसी को पीटकर मार देना आतंक नहीं है, अगर लोगों को गालियां देना, ट्रोल करना, धमकाना, विरोधी विचारों को कठोरता से दबाना आतंक नहीं है तो फिर मुझे बताइए आतंक क्या है?'

हासन पर केस दर्ज, भाजपा नेताओं के निशाने पर

हासन पर केस दर्ज, भाजपा नेताओं के निशाने पर

अपने लेख के लिए कमल हासन के ख‍िलाफ बनारस में आईपीसी की धारा 500, 511, 298, 295(अ) और 505 (स) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले भाजपा सांसद विनय कटियार ने कहा कि कमल हासन को अपने लेख के लिए माफी मांगनी चाहिए। कटियार ने कहा कि बिना किसी आधार के हासन ने ये लेख लिखा है और इस पर उनको क्षमा मांगनी ही चाहिए, वो राजनीति के लिए इस तरह के बयान नहीं दे सकते। विनय कटियार ने कहा कि कमल हासन का दिमागी संतुलन बिगड़ गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए। कटियार ने कहा कि वो इसमें कमल पर मानहानि भी करेंगे। कमल हासन के इस लेख पर भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी विरोध करते हुए कहा कि हासन नैतिक तौर पर भ्रष्ट बताया है। स्वामी ने कहा कि 'हिंदू आतंकवाद' के कोई सबूत नहीं हैं, ऐसे में ये लेख बेतुका है। भाजपा नेता मुरलीधरन ने भी कमल हासन पर सवाल खड़े किए।

 क्या लिखा है हासन ने

क्या लिखा है हासन ने

कमल हासन ने तमिल की साप्ताहिक पत्रिका 'आनंदा विकटन' में एक लेख लिखा है। इस लेख में हासन ने लिखा है कि पहले पहले राइट विंग के लोग सीधे हिंसा से बचते थे लेकिन अब ये ताकत दिखाते हैं और हिंसा करते हैं। हासन ने लिखा है कि हिंदू कैंपों में आज आतंकवाद का प्रवेश हो चुका है। उन्होंने कहा है कि दक्षिणपंथी लोग अब हिंसा पर उतारू हो रहे हैं और आप ये नहीं कह सकते कि ये ताकते आतंक नहीं फैला रही हैं और देश में हिन्दू आतंकवाद नहीं है।

लेख में हासन ने लिखा है कि पहले पहले राइट विंग के लोग सीधे हिंसा से बचते थे लेकिन अब ये ताकत दिखाते हैं और हिंसा करते हैं। हासन ने लिखा है कि हिंदू कैंपों में आज आतंकवाद का प्रवेश हो चुका है। हासन ने लिखा है कि दक्षिणपंथियों को अगर 'हिंदू आतंकवादी' कहा जाता है तो वे किस आधार पर इसे गलत कह सकते हैं।

कमल हासन के हिन्दू आतंकवाद की बात पर भड़के विनय कटियार, कहा- माफी मांगें अभिनेता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
kamal haasan hindu terror remark prakash raj supports actor
Please Wait while comments are loading...