Justice Loya's death: परिवार को किसी पर शक नहीं, बेटे ने की मामले का राजनीतिकरण न करने की अपील

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्‍ली। सीबीआई के स्पेशल जज रहे जस्टिस बीएच लोया के मौत के मामले में उनके पुत्र अनुज लोया सामने आए और कहा कि 'पिता की मौत पर किसी पर कोई शक नहीं।' अनुज ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से कहा कि लोग इस मामले में परिवार को परेशान कर रहे हैं। मैं निवेदन करता हूं कि हमारे परिवार को वकील या फिर एनजीओ परेशान न करें। अनुज ने कहा कि उनका परिवार इन मामलों को लेकर बहुत तकलीफ में है और वो इससे बाहर आना चाहते हैं। मैं मीडिया के जरिए ये बात सभी तक पहुंचाना चाहता हूं।

और क्‍या कहा अनुज लोया ने

और क्‍या कहा अनुज लोया ने

अनुज ने कहा 'जब पिता की मौत हुई थी तो भावनात्मक कारणों के चलते हमें इस पर संदेह था लेकिन अब हमें किसी पर शक नहीं इसलिए मामले में जांच की जरुरत नहीं।' उन्‍होंने कहा कि 'पिता की मौत के वक्त में सिर्फ 17 साल का था। उस वक्त मुझे ज्यादा नहीं पता था। राजनेताओं से अपील है कि वह जज की मौत पर राजनीति न करें। पिता की मौत दिल का दौरा पडने से हुई थी।

पहले जान लीजिए मौत पर क्‍यों है सस्‍पेंस

पहले जान लीजिए मौत पर क्‍यों है सस्‍पेंस

जज लोया 1 दिसंबर, 2014 को नागपुर में अपने सहकर्मी की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे। वहीं उनकी संदिग्ध हालत में मौत हुई थी। यह मामला तब सुर्खियों में आया जब पिछले साल नवंबर में लोया की बहन ने इसे सोहराबुद्दीन केस से जोड़ते हुए उनकी मौत की परिस्थितियों पर शक जाहिर किया। जस्टिस लोया सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले को देख रहे थे। इस हाई प्रोफाइल केस में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत गुजरात के कई बड़े अधिकारी नामजद थे।

राहुल गांधी ने भी उठाए सवाल

राहुल गांधी ने भी उठाए सवाल

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को एक याचिका की सुनवाई करते हुए इस मामले को गंभीर बताया था। इसकी सुनवाई सोमवार को होनी थी लेकिन फिलहाल टाल दी गई है। इस मामले को कांग्रेस पार्टी भी उठाती रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को ही जस्टिस लोया की मौत की जांच कराने की मांग की थी। इसके पहले बहरीन दौरे के दौरान भी राहुल गांधी ने कहा था कि संवेदनशील मामलों की जांच कर रहे जजों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Justice Loya's death: Family has no suspicions, asks for issue not to be politicized.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.