• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड: रांची के नजदीक रेल ट्रैक पर विस्फोट, दो मालगाड़ियों के 23 डिब्बे पटरी से उतरे

|

नई दिल्ली। रांची के खलारी-राय स्टेशन के बीच एक कोयला लदी मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक को नक्सलियों ने विस्फोट कर उड़ाया था। इस हादसे के बाद मालगाड़ी के कुछ डिब्बे दूसरे ट्रैक पर जा गिरे जिसके बाद उस ट्रैक से गुजर रही एक अन्य मालगाड़ी उन डिब्बे से जा टकराई। खबर के मुताबिक मालगाड़ी के 23 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Jharkhand: goods trains 23 Bogeys derailed after Naxals blew up a railway track Dhanbad

इस हादसे में मालगाड़ी के इंजन ड्राइवर और गार्ड को गंभीर चोटें आई हैं। एक अधिकारी ने बताया इस घटना के कारण इस रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हुआ है और कई ट्रेनों के रूट को बदल दिया गया है। जबकि सीआईसी सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप कर दिया गया है। साथ ही राहत और बचाव कार्य भी शुरू कर दिया गया है। धनबाद डीआरएम समेत डीवीजन के कई बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे है।

अधिकारियों का कहना है कि अमूमन ट्रेन हादसे में 8 से 10 घंटे में रेल लाइन को चालू कर दिया जाता है लेकिन इस रेल ट्रैक को ठीक करने में 48 घंटे लग सकते हैं। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने धनबाद गढ़वा मार्ग पर रॉय और खलारी स्टेशनों के बीच बम विस्फोट कर पटरी को क्षतिग्रस्त कर दिया था जिसके कारण अप और डाउन से आने वाली दो मालगाड़ियों के कई डिब्बे पटरी से उतर गए।

ये भी पढ़ें: मशहूर फिल्म अभिनेता बिस्वजीत चटर्जी बीजेपी में शामिल, 2014 में टीएमसी के टिकट पर लड़ा था चुनाव

हादसे में घायल इंजन ड्राइवर और गार्ड को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि विस्फोट के बाद जांच के लिए टीम भी मौके पर पहुंच गई है। विस्फोट के बाद रेलवे ट्रैक का बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है जिसके कारण तीन ट्रेनों - बरकाकाना-वाराणसी, सोन और बरवाडीह-गोमो एक्सप्रेस पर बरकाकाना-डेहरी को रद्द कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jharkhand: goods train's 23 Bogeys derailed after Naxals blew up a railway track Dhanbad
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X