झारखंड: मुस्लिम महिला योगा टीचर को जान से मारने की धमकी, फतवा किया जारी

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

 Jharkhand: A fatwa has been issued against Yoga teacher Rafia Naaz in Ranchi for teaching Yoga

रांची। कहते हैं कला का कोई धर्म नहीं होता है, लेकिन लोग अब इसे भी धर्म और जात-पात के दायरे में खड़ा करने लगे है। इसका दुष्परिणाम एक मुस्लिम महिला योग शिक्षिका को उठाना पड़ रहा है। योग गुरु रामदेव के साथ तस्वीर वायरल होने के बाद सूर्खियों में आई महिला योग टीचर राफिया नाज की मुश्किलें बढ़ गई।

राफिया के खिलाफ फ़तवा जारी किया गया है। उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है। राफिया ने खुद इस बारे में जानकारी दी कि उन्हें मुस्लिम मौलानाओं ने धमकी दी है। उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया है। हालांकि राफिया को मिलने वाली धमकियों और उनके खिलाफ फतवे को देखते हुए राज्य सरकार ने उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाया है।

वहीं मुस्लिम धर्मगुरुओं का कहना है कि राफिया धर्म का अपमान कर रही है। जबकि राफिया का कहना है कि उनके योग सिखाने से किसी का अपमान नहीं हो रहा। उन्होंने कहा है कि वो किसी धमकी से नहीं डरती। वो जो करती आ रही है वो आगे भी करती रहेगी। राफिया ने कहा कि मुझे इन लोगों से शिकायत है जो मुझसे योग न सिखाने के लिए कह रहे हैं और वो जो मुझसे नाम बदलने की सलाह दे रहे हैं ताकि मुझसे योग सीखने में किसी को झिझक न हो।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A fatwa has been issued against Yoga teacher Rafia Naaz in Ranchi for teaching Yoga.
Please Wait while comments are loading...