• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: कांग्रेस को प्रियंका पर नहीं रहा भरोसा ? स्टार प्रचारकों की लिस्ट से गायब

|

नई दिल्ली- झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम गायब है। जबकि, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में उनकी मां और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, उनके भाई राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के कई और नेताओं का भी नाम शामिल है। ऐसे में यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि इस हाई-प्रोफाइल लिस्ट से वाड्रा का नाम क्यों गायब रखा गया है?

Jharkhand Assembly Elections 2019, Priyanka Gandhi missing in the list of star campaigners

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट में प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं होने को लेकर पार्टी के अधिकारी अलग-अलग सफाई देने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों का कहना है कि यह कोई सोचने लायक बात नहीं है। आगे पार्टी की ओर से स्टार प्रचारकों की कुछ और लिस्ट जारी होगी। यानि, वे मानकर चल रहे हैं कि पहली लिस्ट में नहीं सही तो हो सकता है कि अगली लिस्ट में उनका नाम आ जाए।

हालांकि, पार्टी सूत्रों के मुताबिक स्टार प्रचारक की लिस्ट में नाम शामिल करने के लिए अभी तक कांग्रेस उनकी सहमति नहीं ले पाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि आगे आने वाली लिस्ट में उनका नाम शामिल हो सकता है। गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा का चुनाव 5 चरणों में कराया जा रहा है। पार्टी सूत्रों की मानें तो अभी सिर्फ एक लिस्ट आई है, चार और लिस्ट आएगी।

इस बीच 30 नवंबर से शुरू हो रहे चुनाव के लिए पार्टी ने अबतक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी किए हैं। बता दें कि झारखंड में विधानसभा की 81 सीटों पर चुनाव कराए जा रहे हैं, जिनमें से कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा और आरजेडी के साथ गठबंधन में रहकर सीटों की तालमेल के तहत चुनाव लड़ रही है। इनमें से सबसे ज्यादा 43 सीटें जेएमएम को और 7 सीटें लालू यादव की आरजेडी को दी गई हैं।

झारखंड में अभी भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और वह मुख्यमंत्री रघुबर दास की अगुवाई में दोबारा सत्ता में वापसी के लिए चुनाव मैदान में उतरी है।

इसे भी पढ़ें- Article 370 के लिए कांग्रेसियों पर ही भड़के दिग्विजय....आधे से ज्यादा को नहीं पता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi's name is not included in the list of Congress's star campaigners list for Jharkhand assembly elections
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X