आभूषण कंपनी जोयालुक्कास के 130 से ज्यादा शोरूम पर आयकर विभाग के छापे

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई। केरल की आभूषण कंपनी जोयालुक्कास के 130 से ज्यादा ठिकानों पर बुधवार को आयकर विभाग ने छापे मारे है। खासतौर से चन्नई, गुजरात और हरियाणा के शोरूम पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। टैक्स की चोरी के आरोपों को लेकर ये छापेमारी हुई है। आयकर विभाग ने जोयालुक्कास और उससे जुड़ी एक अन्य कंपनी के खिलाफ भी छापेमारी की है। आयकर विभाग की टीम ने शोरूम और अन्य परिसरों में भी छापेमारी की है। 

पूरे देश में 100 से ज्यादा टीमों ने मारे छापे

पूरे देश में 100 से ज्यादा टीमों ने मारे छापे

आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी चेन्नई, हैदराबाद, त्रिशूर, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के 130 ठिकानों में छापेमारी की कार्रवाई की है। आयकर विभाग की चेन्नई शाखा देशभर में हो रही इस कार्रवाई का समन्वय कर रही है, इसमें 100 से अधिक आयकर अधिकारी और कई पुलिस टीम शामिल हैं।

नोटबंदी के दौरान गड़बड़ी का आरोप

नोटबंदी के दौरान गड़बड़ी का आरोप

आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि इस कार्रवाई के पीछे नोटबंदी के बाद कंपनियों पर लगे टैक्स चोरी के आरोपों की जांच करना है। आयकर विभाग के आधिकारियों ने छापे में क्या बरामद किया, इसको लेकर जानकारी नहीं दी है। छापेमारी के दौरान अधिकारियों ने कंपनी के खाते में भारी नकदी जमा होने, सोने, चांदी और हीरे की बिक्री के आंकड़ों की पड़ताल की है।

विदेश में भी हैं जोयालुक्कास के शोरूम

विदेश में भी हैं जोयालुक्कास के शोरूम

जोयालुक्कास आभूषण निर्माण के क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम है। जोयालुक्कास के 11 देशों में 130 शोरूम हैं। जोयालुक्कास के शोरूम बारत के अलावा, कतर, ओमान, बहरीन और यूके में भी हैं। जोयालुक्कास ग्रुप के चेयरमैन जोय अलुक्कास और उनके बेटे जॉन पॉल अलुक्कास दुनिया के सबसे अमीर लोगों में गिने जाते हैं।

बेनामी संपत्ति का लेन-देन करने वालों को सात साल की जेल, सरकार ने किया अलर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jewellery Chain Joyalukkas showrooms Raided by IT At Multiple Places In country
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.