• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर: प्रीपेड मोबाइल पर SMS-कॉल शुरू, 10 जिलों में 2जी सर्विस भी बहाल

|

जम्मू। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से वहां लागू किए गए प्रतिबंध एक-एक करके हटाए जा रहे हैं। जम्मू और कश्मीर प्रशासन ने गुरुवार को पांच नेताओं को रिहा किया था। ये नेता आर्टिकल 370 खत्म करने के केंद्र के फैसले के बाद 4 अगस्त को हिरासत में लिए गए थे। वहीं, प्रशासन ने अब प्रीपेड सिम कार्ड्स पर वॉइस और एसएमएस सेवा बहाल कर दी है।

    Jammu Kashmir में Mobile services चालू, 10 Districts में 2G Internet बहाल | वनइंडिया हिंदी

    jammu kashmir principal secretary confirms, voice-sms facilities to be restored on local prepaid sim cards

    जम्मू-कश्मीर के प्रिंसिपल सेक्रेटरी रोहित कंसल ने शनिवार को इसकी जानकारी दी और बताया कि हालात का जायजा लेने के बाद प्रशासन की तरफ से आदेश दिया गया है कि जम्मू-कश्मीर में सभी लोकल प्रीपेड सिम कार्ड्स पर वॉइस और एसएमएस सेवा दोबारा शुरू कर दी जाएंगी। साथ ही उन्होंने बताया कि जम्मू, बारामुला, कश्मीर के बांदीपोरा डिविजन के सहित 10 जिलों में पोस्टपेड पर 2जी इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई हैं। हालांकि, बारामुला, श्रीनगर, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां, पुलवामा, गंदरबल और बडगाम में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

    बता दें कि केंद्र सरकार के 36 मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। ये केंद्रीय मंत्री 25 जनवरी तक कश्मीर रहेंगे और वहां गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दौरे को लेकर कश्मीर जा रहे केंद्रीय मंत्रियों से अपील की है कि वे सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी विकास का संदेश फैलाने की कोशिश करें। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम के मुताबिक, ये मंत्री पूरे कश्मीर में 60 स्थानों का दौरा करेंगे।

    ये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों के वकील ने कहा- चारों को अभी नहीं दी जा सकती फांसी, बताई ये वजहये भी पढ़ें: निर्भया केस: दोषियों के वकील ने कहा- चारों को अभी नहीं दी जा सकती फांसी, बताई ये वजह

    पीएम मोदी ने इन केंद्रीय मंत्रियों से अपील की है कि वो स्थानीय लोगों से संवाद के दौरान विकास का संदेश फैलाएं। केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने का ऐलान किया था। सरकार ने राज्य से आर्टिकल 370 खत्म कर इसे दो केंद्र शासित राज्यों में बांटने का फैसला किया था। फैसले के ऐलान से पहले ही राज्य के स्थानीय नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था, जिसका विपक्षी दलों ने विरोध किया था।

    English summary
    jammu kashmir principal secretary confirms, voice-sms facilities to be restored on local prepaid sim cards
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X