• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर: सत्यपाल मलिक ने सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की, बकरीद और जुमे की नमाज पर दिए ये आदेश

|

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को एक समीक्षा बैठक की। राज्यपाल ने आर्टिकल 370 को लेकर संसद में हुए घटनाक्रम के बाद राज्य में मौजूदा सुरक्षा और कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की। इसके अलावा जुमे की नमाज और अगले हफ्ते बकरीद की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई। इससे पहले डोभाल ने श्रीनगर के राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की।

jammu kashmir Governor Satya Pal Malik reviewed arrangements Eid ul Azha in the coming week

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ईद के त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए जाने को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में अधिकारियों ने राज्यपाल को बताया कि ईद के मौके पर जानवर खरीदने के लिए घाटी में विभिन्न जगहों पर मंडी बनाई जाएंगी। इसके अलावा राशन की दुकानों, मेडिकल स्टोर्स और खाने-पीने की जगहों को भी इस मौके पर खोलने को कहा गया है।

राज्यपाल ने घाटी में संबंधित जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिया कि वे अपने कर्मचारियों को अलग अलग इलाकों में लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए नियुक्त करें, साथ ही उन्होंने आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया।राज्यपाल ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर के जो छात्र दूसरे राज्यों में पढ़ रहे हैं और जो ईद मनाने के लिए घर लौटना चाहते हैं, उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाएगी। राज्यपाल ने कहा है कि जो छात्र घर लौटने में असमर्थ हैं, उनके लिए उत्सव आयोजित करने के लिए प्रत्येक नामित अधिकारी को एक-एक लाख रुपये दिए जाएं।

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने राज्य से बाहर पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों के लिए टेलीफोन लाइनें शुरू करने के निर्देश दिए हैं। ताकि बाहर पढ़ रहे कश्मीरी छात्र ईद के त्योहार पर घर आने को लेकर अपने परिवारीजनों से बात कर सकें। इधर, जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने वाले विधेयक के संसद में पारित होने कुछ घंटों बाद वहां 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें कुछ नेता और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता शामिल हैं।

<strong> पाकिस्तान के फैसलों पर अमरिंदर बोले- बिना सोच-समझ कर उठाया गया कदम है</strong> पाकिस्तान के फैसलों पर अमरिंदर बोले- बिना सोच-समझ कर उठाया गया कदम है

English summary
jammu kashmir Governor Satya Pal Malik reviewed arrangements Eid ul Azha in the coming week
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X