• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: घाटी में फेल होता पाकिस्तान का प्रोपेगेंडा, कश्मीरी युवा उतार रहे हिजबुल, बुरहान के पोस्टर

|

श्रीनगर। साउथ कश्मीर के कुछ युवाओं को आतंकी बुरहान वानी और आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के पोस्टरों को हटाते हुए देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, लोकल पुलिस ने भटके हुए युवाओं को मिलिटेंट ज्वॉइन नहीं करने और आगामी स्थानीय चुनावों में बाधा नहीं डालने के लिए चेतावनी दी है। इस दौरान कई कश्मीरी युवाओं को आतंकी संगठनों और आतंकवादियों के पोस्टर को हटाते हुए देखा गया है, जिससे यह साबित होता है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद घाटी में नाकाम हो रही है।

जम्मू कश्मीर: घाटी के युवा उतर रहे हिजबुल, बुरहान के पोस्टर

टाइम्स नाऊ की रिपोर्ट के मुताबिक, घाटी के उस हिस्से में कुछ युवाओं को आतंकवादियों के पोस्टरों को हटाते हुए देखा गया है, जिसे आतंकवाद के लिए सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र माना जाता है। साउथ कश्मीर में खंभों और दीवारों पर हिजबुल और बुरहान वानी जैसे आतंकवादियों के पोस्टर लगे हुए थे, जिन्हें वहां के युवाओं को हटाते हुए देखा गया है। इससे यह साबित होता है कि सारे कश्मीरी युवा न तो पत्थरबाज है और नहीं पाकिस्तानी समर्थित प्रोपेगेंडा का समर्थन करते हैं।

पिछले एक साल में कई भटके हुए कश्मीर युवाओं ने मिलिटेंट ज्वॉइन किया है, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इंडियन आर्मी में शामिल हुए हैं। पिछले महीने 259 कश्मीर युवाओं ने इंडियन आर्मी की जम्मू कश्मीर लाइट इन्फेंट्री (JKLI) ज्वॉइन किया है।

हालांकि, सेना के नॉर्दर्न कमांड चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वक्त से कश्मीरी युवाओं के मिलिटेंसी ज्वॉइन करने में कमी आई है। वहीं, जम्मू कश्मीर राज्य से आईएएस टॉप करने वाले शाह फैजल ने भी राजनीति में उतरने का फैसला किया है, जो घाटी के लिए बहुत अच्छी खबर है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Jammu Kashmir: Burhan Wani, Hizbul Mujahideen posters tear down by Kashimiri youth
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X