• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IT मंत्रालय ने लेह को जम्‍मू-कश्‍मीर का हिस्‍सा दिखाए जाने वाले विवादित ट्वीट पर ट्वीटर को भेजा नोटिस

|

नई दिल्‍ली। इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय ने लेह के केंद्रशासित प्रदेश के बजाय जम्मू और कश्मीर के हिस्से के रूप में लेह को दिखाने के लिए 9 नवंबर को ट्विटर को नोटिस जारी किया। नोटिस ने ट्विटर को 5 दिनों में यह बताने का निर्देश दिया है भारत की क्षेत्रीय अखंडता का अपमान करने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए?

leh

इस नोटिस के बाद ट्वीटर प्रवक्‍ता ने जवाब दिया कि सार्वजनिक वार्तालाप की सेवा के लिए ट्विटर भारत सरकार और इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के साथ साझेदारी करने के लिए प्रतिबद्ध है। विधिवत रूप से पत्र का जवाब दिया और हमारे पत्राचार के हिस्से के रूप में, भू-टैग मुद्दे के बारे में नवीनतम घटनाओं के साथ एक व्यापक अपडेट साझा किया।

twit

बता दें ट्वीटर ने ये पहली बार गलती नहीं की है इससे पहले जम्मू-कश्मीर और लेह को चीन का हिस्सा बताया था जिसके बाद भारत सरकार ने देश का गलत मानचित्र दिखाने को लेकर ट्विटर को सख्त चेतावनी दी थी। हमारे देश की सरकार ने सख्‍त लहजे में कहा था कि देश की संप्रभुता और अखंडता का असम्मान करने का ट्विटर का हर प्रयास अस्वीकार्य है। जिसके बाद ट्विटर ने कहा था कि वह संवेदनाओं का सम्मान करता है और सरकार के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय के सचिव अजय साहनी ने इस बारे में ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी को पत्र लिख कर कहा था कि इस तरह का कोई भी प्रयास न सिर्फ ट्विटर की प्रतिष्ठा को कम करता है, बल्कि यह एक माध्यम होने के नाते ट्विटर की निष्पक्षता को भी संदिग्ध बनाता है।

jk

बता दें केन्‍द्र सरकार द्वारा पांच अगस्‍त 2019 को जम्मू कश्‍मीर और लेह लद्दाख से अनुच्‍छेद 370 को हटाये जाने के ऐतिहासिक फैसले के बाद 31 अक्टूबर को जम्मू कश्‍मीर और लेह लद्दाख को केन्‍द्र शासित प्रदेश का दर्जा मिल गया।

क्या बिहार चुनाव के बाद अब चिराग पासवान को छोड़ना पड़ेगा दिल्‍ली 12 जनपथ बंगला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ministry of Electronics & IT issued notice to Twitter showing Leh as part of J&K instead of Union Territory of Ladakh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X