• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर हटाया गया BMC कमिश्नर, इकबाल सिंह ने संभाली कमान

|

नई दिल्ली। मुंबई में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के कमिश्नर प्रवीण परदेसी को पद से हटा दिया गया है। आईपीएस इकबाल सिंह चहल को प्रवीण परदेशी के स्‍थान पर नया बीएमसी कमिश्‍नर नियुक्‍त किया गया है। प्रवीण परदेसी को शहरी विकास विभाग में अडिशनल चीफ सेक्रेट्री के रूप में स्थानांतरित किया गया है।

Iqbal Singh Chahal appointed as the new commissioner of Brihanmumbai Municipal Corporation

मुंबई में बीएमसी के कमिश्नर प्रवीण परदेसी का तबादला ऐसे वक़्त में हुआ है जबकि यहां कोरोना के मरीज़ों की संख्या में ज़बरदस्त इज़ाफ़ा देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है की उद्धव सरकार पर परदेसी को हटाने का दबाव पहले से ही था लेकिन अचानक से सरकार किसी भी फैसले के पक्ष में नहीं थी। महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों की संख्या 17,974 है जिनमें से 11,394 मामले केवल मुंबई से है। राज्य में हुई 694 मौतों में से 437 लोगों की मौत मुंबई में हुई है।

ठाणे के पूर्व म्यूनिसिपल कमिश्नर संजीव जयसवाल को बीएमसी का नया एडिशनल कमिश्नर नियुक्त किया गया है। वो आबासाहेब जराड़ की जगह लेंगे जिन्हें अब राहत एवं बचाव सचिव की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं पूर्व राहत एवं बचाव सचिव किशोरराजे निंबलकर का तबादला पीडब्ल्यूडी में कर दिया गया है। सरकार ने पूर्व मुंबई मेट्रो रेल कॉर्प के एमडी अश्विनी भिडे को जयश्री बोस की जगह अतिरिक्त बीएमसी नगर आयुक्त नियुक्त किया गया है।

आज मुंबई के धारावी में आज 25 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। यहां कुल मामलों की संख्या 808 हो गई है। अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है।

मूडीज का अनुमान: इस वित्त वर्ष 0% रह सकती है भारत की GDP ग्रोथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Iqbal Singh Chahal appointed as the new commissioner of Brihanmumbai Municipal Corporation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X