• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL के पहले मैच ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, सबसे अधिक देखा जाने वाला स्पोर्टिंग इवेंट बना

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के चलते कई महीनों तक क्रिकेट से खिलाड़ियों और फैंस को दूर होना पड़ा था। लेकिन जिस तरह से आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत हुई, उसको लेकर लोगों में बीच जबरदस्त रोमांच है। लोगों के रोमांच का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस सीजन के पहले मैज को 20 करोड़ लोगों ने देखा। आईपीएल से इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ था, जिसे 20 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा, जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

विश्व रिकॉर्ड

विश्व रिकॉर्ड

आईपीएल के इस सीजन के पहले मैच में चेन्नई की टीम ने जीत दर्ज की और एक बार फिर से आईपीएल के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हार का मुंह देखना पड़ा। 19 सितंबर को हुए आईपीएल के पहले मैच को जिस तरह से रिकॉर्ड 20 करोड़ लोलों ने देखा, उसके आंकड़ों को खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्विटर पर ट्वीट करके साझा किया है। जय शाह ने ट्वीट करके लिखा आईपीएल के पहले मैच को रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा। अभी तक के किसी भी स्पोर्टिंग लीग को देखने के लिहाज से यह अपने आप में रिकॉर्ड है। किसी भी खेल के टूर्नामेंट की शुरुआत में अभी तक किसी भी देश को इतने दर्शक कभी नहीं मिले।

आईपीएल में 100 वीं जीत

आईपीएल में 100 वीं जीत

आईपीएल के पहले मैच के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में अपनी 100वीं जीत के साथ वापसी की। धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम 100 मैच जीत चुकी है। चेन्नई की टीम ने 19 सितंबर को हुए मैच में मुंबई के खिलाफ 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही धोनी पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल में किसी एक टीम के बतौर कप्तान 100 मैच जीते हैं।

437 दिन बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी

437 दिन बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी

धोनी की क्रिकेट के मैदान पर 437 दिनों बाद वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी मैच 2019 में विश्व कप टूर्नामेंट में खेला था। उनका आखिरी मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्वकप का सेमीफाइनल मैच था। इस मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। इसके कुछ समय बाद धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया था।

इसे भी पढ़ें- कंगना रनौत संपत्ति तोड़फोड़ मामला: BMC अफसर और संजय राउत भी बने केस की पार्टी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
IPL 11 breaks all record of viewership opening match becomes highest ever watched sports event in the world.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X