• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

बंगाल: बवाल के बाद हावड़ा में इंटरनेट बंद, बीजेपी ने की सेना बुलाने की मांग

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 जून। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद पश्चिम बंगाल में हावड़ा जिले के विभिन्न हिस्सों विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने सड़कों और रेलवे पटरियों पर विवाद किया। जिससे यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। विरोध को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट बंद कर दिया। वहीं नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को पत्र लिखकर राज्य में शांति के लिए सेना या फिर अर्धसैनिक बलों को तैनात करने की मांग की है।

Prophet Remark Row

पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को भेजे गए पत्र में लिखा, 'आज राज्य में विरोध के मद्देनजर 'इस भयानक स्थिति को जल्द से जल्द नियंत्रित करने और लोगों की जान व मूल्यवान संपत्ति को बचाने के लिए' भारतीय सेना या अर्धसैनिक बलों को बुलाने और तैनात करने का अनुरोध करता हूं।'

बीजेपी के दो पूर्व नेताओं की ओर से टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर बंगाल में शुक्रवार लोगों ने विरोध किया। सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में शुक्रवार को सड़कों को अवरुद्ध कर दिया। इस दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों ने बंगाल के उलूबेरिया, धूलागढ़ और पंचला में काफी उग्र विरोध हुए। इस दौरान विरोध कर रहे लोगों की पुलिस के साथ झड़प भी हुई। एनएच 6 विरोध के कारण लंबा जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों ने नूपूर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के लिए गिरफ्तार करने की मांग की।

धूलागढ़ और पंचला में लाठीचार्ज
धूलागढ़ और पंचला में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं दोपहर में प्रदर्शकारियों ने हावड़ा-खड़गपुर खंड के फुलेश्वर और चेंगैल स्टेनशनों के बीच की रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया।

भारत दुनिया की टॉप 12 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल, US मुद्रा मॉनिटरिंग लिस्ट में इन देशों के नाम भारत दुनिया की टॉप 12 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल, US मुद्रा मॉनिटरिंग लिस्ट में इन देशों के नाम

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र
सुवेंदु अधिकारी ने सरकार जगदीप धनखड़ को लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि आज राज्य में विरोध के मद्देनजर इस भयानक स्थिति है। इसको शीघ्र नियंत्रित करने की आवश्यकता है। भाजपा नेता ने राज्यपाल को भेजे पत्र में लिखा कि लोगों की जान और मूल्यवान संपत्ति को बचाने के लिए जल्द निर्णय लिया जाना चाहि। इसके लिए बीजेपी सेना या अर्धसैनिक बलों को बुलाने और तैनात करने का अनुरोध करती है।

Comments
English summary
Internet shutdown in Howrah after ruckus in West Bengal BJP demands to call army
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X