• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडिगो ने कैंसिल कीं 130 फ्लाइट, पायलट्स की कमी बनी बड़ी वजह

|

नई दिल्ली। प्राइवेट एयरलाइन इंडिगो ने शुक्रवार की लगभग 130 फ्लाइट कैंसिल कर दी हैं। पायलट की कमी के चलते एयरलाइन ने ये फैसला लिया है। कैंसिल की गई फ्लाइट्स के चलते एयरलाइन का कुल 10 प्रतिशत हिस्सा प्रभावित हुआ है। गुरुग्राम आधारित इस एयरलाइन से हर दिन 210 हवाई जहाज से 1300 फ्लाइट उड़ान भरती हैं।

indigo has cancelled 130 flights, lack of pilots is the reason

पिछले सप्ताह दिल्ली एनसीआर में बारिश और बर्फबारी के बाद से ही पायलट्स की कमी के चलते इंडिगो एक के बाद एक 130 फ्लाइट कैंसिल कर चुका है। गुरुवार को कुल 70 फ्लाइट कैंसिल रहीं। इसके लिए प्लान्ड कैंसिलेशषन और बेंगलुरु एयरपोर्ट के पार्शियल क्लोजर का हवाला दिया गया। बुधवार को इंडिगो द्वारा जारी बयान में कहा गया कि 13 फरवरी को14 फरवरी आने वाली मौसम से जुड़ी बाधाओं के चलते फ्लाइट कैंसिल की गईं। इसके अलावा कई एयरपोर्ट पर NOTAMS के चलते भी ऐसा किया गया।

एयरलाइन की तरफ से कहा गया है कि प्रति दिन लगभग 30 उड़ानें प्रभावित होंगी और ये सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। एयरलाइन ने सोमवार को 32 फ्लाइट्स रद्द की थी जिसके वजह से सैकड़ों यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा था। अंतिम समय में यात्रियों को वैकल्पिक विमानों के लिए अधिक किराया चुकाना पड़ रहा है। इस कैंसिलेशन की जानकारी लगातार यात्रियों को दी जा रही है और उन्हें दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट किया जा रहा है। गौरतलब है कि कोहरे और खराब मौसम के चलते कई अलग अलग एयरलाइन की फ्लाइट कैंसिल और डिले हो रही हैं। पूरी ठंड ये चलता रहता है।

पायलटों की कमी के कारण इंडिगो ने फिर रद्द की 30 उड़ानें, महंगे टिकट पर सफर को मजबूर यात्री

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indigo has cancelled 130 flights, lack of pilots is the reason
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X