• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया ने लिया खतरनाक 'डलगोना कैंडी चैलेंज', जानें कौन खिलाड़ी हुआ सफल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर: लोकप्रिय कोरियाई सीरीज 'स्क्विड गेम' ने दुनियाभर में धूम मचा रखी है। ये नेटफ्लिक्स पर अब तक सबसे अधिक देखी जाने वाली बेव सीरीज बन गई है। 'स्क्विड गेम' का खुमार अब भारतीय क्रिकेट टीम पर भी चढ़ गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने स्क्विड गेम से 'डलगोना कैंडी चैलेंज' लिया है। भारतीय टीम की ओर से लिए इस 'डलगोना कैंडी चैलेंज' का वीडियो भी आईसीसी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से साझा किया है।

टीम इंडिया ने ‘डलगोना कैंडी चैलेंज’ में आजमाया हाथ

टीम इंडिया ने ‘डलगोना कैंडी चैलेंज’ में आजमाया हाथ

दरअसल इस बेव सीरीज के एक एपिसोड में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को कैंडी में खींची गई एक छोटी आकृति को तोड़े बिना उसे तराशना होता। जो ऐसा नहीं खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाता है तो उसको मार दिया जाता है। हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप के दोनों वॉर्म-अप मैच में जीत चुकी टीम इंडिया के खिलाड़ी इस चैलेंज में भी अपना टैलैंट आजमाते हुए दिखाई दिए। वर्ल्ड कप के पहले मैच में टीम 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगी।

टीम इंडिया ने इन खिलाडियों ने लिया ‘डलगोना कैंडी चैलेंज'

टीम इंडिया ने इन खिलाडियों ने लिया ‘डलगोना कैंडी चैलेंज'

भारतीय खिलाड़ियों के इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने सोशल मीडिया पर लिखा, इस खतरनाक खेल में शामिल हुई भारतीय टीम। आईसीसी ने आगे लिखा, दुनिया के सबसे चर्चित शो में से एक के फेमस खेल में भारतीय क्रिकेट टीम के सितारों की परीक्षा। टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने इस चैलेंज को लिया था।

जानिए इस चैलेंज में कौन खिलाड़ी रहा सफल

शेयर किए गए वीडियो में दिख रहा है कि, वरुण, राहुल, सूर्यकुमार और बुमराह इस चैलेंज को पूरा करने में असफल हो जाते हैं। क्योंकि वे आकृतियों को निकलने की कोशिश करते हुए अपनी कैंडी तोड़ लेते हैं। वहीं, रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी इस चैलेंज में सफल होते हैं। वे कैंडी में से अपनी आकृति को सावधानी से निकालने में सफल हो जाते हैं। भारत ने बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के अपने अंतिम अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत के हासिल की।

Salmonellosis: कच्चा प्याज खाने से 37 अमेरिकी राज्यों में फैली ये बीमारी, इसके कारण और लक्षण जानिएSalmonellosis: कच्चा प्याज खाने से 37 अमेरिकी राज्यों में फैली ये बीमारी, इसके कारण और लक्षण जानिए

क्या है डलगोना कैंडी चैलेंज?

क्या है डलगोना कैंडी चैलेंज?

साउथ कोर‍ियन सीरीज स्क्विड गेम में छह गेम्स हैं जिनमें से सबसे ज्यादा पॉपुलर डलगोना कैंडी गेम हुआ है। सीरीज का ये सबसे मुश्किल गेम माना गया है। डलगोना कैंडी चैलेंज में आपको एक कैंडी में कई तरह की डिजाइन बनी दिखेंगी। इस डिजाइन को सही सलामत बहार निकालना होता है। साउथ कोर‍िया की राजधानी सियोल में स्ट्रीट वेंडर्स में डलगोना कैंडी की बेतहाशा बिक्री हो रही है। बीज‍िंग में भी कुछ दुकानों में डलगोना कैंडी चैलेंज की शुरुआत की गई है। बीज‍िंग में यह फूड कॉन्टेस्ट 58 Yuan का है जो कि भारतीय करेंसी के मुताबिक लगभग 679 रुपये पड़ता है. इस कॉन्टेस्ट में कस्टमर को 10 मिनट के अंदर कैंडी में से शेप निकालना है।

Comments
English summary
Indian cricket team players Take 'Dologna Candy' Challenge from Popular Netflix Show 'Squid Game'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X