• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुच्छेद 370 हटाने पर बोली CPM- BJP ने संविधान का बलात्कार किया

|

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला मोदी सरकार ने सोमवार को लिया। राज्यसभा में अमित शाह ने इसके बारे में जानकारी दी। इसके बाद संसद में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इसे हटाने का विरोध किया और केंद्र सरकार पर निशाना साधा। सीपीएम ने भी राज्यसभा में सरकार के फैसले का विरोध किया। सीपीएम के सांसद टीके रंगराजन ने कहा कि बीजेपी सरकार ने संविधान का रेप किया है। आप अगला फिलिस्तीन बना रहे हैं।

indian constitution has been raped by BJP govt says cpm on artical 370

सीपीएम का मोदी सरकार पर हमला

सीपीएम सांसद रंगराजन ने इस पर कहा कि बीजेपी ने भारतीय संविधान का बलात्कार किया है। आपने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों से सलाह नहीं ली। आपने विधानसभा भंग कर दी, आप कोई चुनाव नहीं कराना चाहते हैं। आपने यहामं 35000 अतिरिक्त आर्मी के जवानों की तैनाती की है। आप एक और फिलिस्तीन बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि कल आप किसी भी राज्य में कुछ भी कर सकते हैं।

बीजेपी देश की एकता खत्म कर देगी

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस संविधान को बर्बाद कर रहे हैं। बीजेपी देश की एकता को खत्म कर देगी। गौरतलब है कि राज्यसभा में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 30 से हटाने का संकल्प पेश किया। उन्होने कहा कि जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटा जाएगा। जम्मू-कश्मीर एक केंद्र शासित और लद्दाख एक केंद्र शासित प्रदेश बनेगा। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा होगी, जबकि लद्दाख में कोई विधानसभा नहीं होगी।

ये भी पढ़ें-अनुच्छेद 370 हटाने पर उमर अब्दुल्ला बोले- जम्मू-कश्मीर के साथ विश्वासघात, फैसले के खतरनाक नतीजे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian constitution has been raped by BJP govt says cpm on artical 370
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X