• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश की वरिष्ठ कैंसर स्पेशलिस्ट वी शांता का निधन, पीएम मोदी ने याद की उनसे हुई मुलाकात

|

चेन्नई। Doctor v shanta passed away पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित देश की वरिष्ठ कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर वी शांता का मंगलवार तड़के निधन हो गया। 93 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। बीती रात सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें चेन्नई के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर वी शांता अद्यार कैंसर संस्थान की वरिष्ठ ऑन्कोलॉजिस्ट और अध्यक्ष भी थीं।

Doctor V shanta
    Cancer Specialist DR. V Shanta का निधन,PM Modi ने जताया दुख | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने जताया दुख

    डॉक्टर वी शांता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख प्रकट किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि डॉ शांता को उनकी हाई क्वालिटी वाली कैंसर देखभाल सुनिश्चित करने के उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए याद किया जाएगा। अद्यार, चेन्नई में कैंसर संस्थान गरीबों और दलितों की सेवा करने में सबसे आगे रहा है। मुझे 2018 में उस संस्थान की अपनी यात्रा याद है। डॉ. वी शांता के निधन से दुखी हूं। ऊं शांति।'

    सुबह 4 बजे के करीब ली अंतिम सांस

    आपको बता दें कि वी शांता जी को सोमवार रात 9 बजे के बाद सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया था। कैंसर इंस्टीट्यूट के सूत्रों ने कहा कि मंगलवार तड़के 3.55 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके पार्थिव शरीर को ओल्ड कैंसर इंस्टीट्यूट परिसर में ले जाया गया है, जिसे उन्होंने अपने गुरु डॉ. कृष्णमूर्ति के साथ मिलकर बनवाया था।

    इन अवॉर्ड्स से सम्माानित थीं वी शांता जी

    आपको बता दें कि वी शांता जी को 1986 में पद्म श्री और 2006 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। वी शांता जी को सभी मरीजों को गुणवत्तापूर्ण और किफायती कैंसर उपचार देने के लिए जाना जाता था। उन्हें पद्म विभूषण और रेमन मैग्सेसे पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India's great cancer specialist Doctor v shanta passed away in chennai
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X