• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना ने तोड़े अभी तक के सारे रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 1,15,736 नए मरीज

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी ने देश में अब भयानक रूप लेना शुरू कर दिया है। बुधवार को कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर 1 लाख के आंकड़े को पार कर गए। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले एक दिन में देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस के 1,15,736 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना के 59,856 मरीज ठीक हुए हैं, जबिक 630 लोगों की जान गई है। नए मरीज मिलने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण का कुल आंकड़ा बढ़कर 1,28,01,785 तक पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 1,17,92,135 मरीज अभी तक ठीक भी हो चुके हैं।

coronavirus

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, दैनिक मामलों में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के चलते देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस बढ़कर 8,43,473 हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस अभी तक 1,66,177 लोगों की जान भी ले चुका है। कोरोना के नए खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील की है कि भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टिंग और मास्क संबंधी नियमों का अनिवार्य तौर पर पालन करें। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों से कोरोना वायरस की आरटी-पीसीआर टेस्टिंग बढ़ाने का भी अनुरोध किया है। देश में चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 8,70,77,474 लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन दी जा चुकी है।

    Coronavirus India Update: पिछले 24 घंटे में 1,15,736 नए केस, 630 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    'अगले चार हफ्ते कोरोना के लिहाज से काफी अहम'

    मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, 'देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर शुरू हो चुकी है और इस बार संक्रमण की रफ्तार काफी तेज है। महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस हमारे लिए चिंता का विषय हैं। इन राज्यों में कोरोना वायरस की टेस्टिंग को तेज करने की जरूरत है। हमारे लिए देश में अगले चार हफ्ते काफी अहम रहने वाले हैं।' आपको बता दें कि मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के 5100 और महाराष्ट्र के मुंबई में 10,030 नए केस सामने आए।

    ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना की दूसरी लहर को लेकर जताई चिंता, कहा- अगले चार हफ्ते अहम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India Reports 115736 New Coronavirus Patients, Active Number Increased To 843473 Now.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X