• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेल में बंद शशिकला को आयकर विभाग का बड़ा झटका, जब्त की 1500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति

|

नई दिल्ली। जेल में बंद ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की पूर्व महासचिव वीके शशिकला को आयकर विभाग ने बड़ा झटका दिया है। इनकम टैक्स आधिकारियों ने कथित रूप से खरीदी गई शशिकला की 1500 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति को जब्त कर लिया है। बता दें, शशिकला भष्ट्रचार मामले में चार साल जेल की सजा काट रहीं हैं, आयकर विभाग ने बेनामी लेनदेन अधिनियम के तहत उनकी संपत्ति को जब्त किया है।

Income tax department huge blow to Sasikala confiscated benami property Rs 15 hundred crore

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शशिकला की चेन्नई, कोयम्बटूर, पुदुचेरी और तमिलनाडु सहित कई अन्य स्थानों पर संपत्ति है जिसे आयकर विभाग ने कब्जे में लिया है। कथित तौर पर इन सभी संपत्तियों का व्यवरण शशिकला या उनके परिवार ने कभी अपनी संपत्ति की घोषणा करते समय नहीं किया था। इन संपत्तियों को 'ऑपरेशन क्लीन मनी' के तहत आईटी विभाग द्वारा जब्त कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें: किसानों से वसूली के लिए आए तो हाथ तोड़ दूंगा, गला दबाकर मार दूंगा: भाजपा सांसद

फरवरी 2017 में हुई जेल
वर्ष 2016 के दिसंबर में जयललिता की मौत के बाद एआईएडीएमके की बागडोर शशिकला के हाथों में आई लेकिन भ्रष्ट्राचार में लिप्त होने का मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी नीत धड़े शशिकला को पार्टी से निकाल दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने बेंगलुरु की एक विशेष अदालत द्वारा उन्हें आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद चार साल जेल की सजा सुनाई, फरवरी 2017 से शशिकला जेल में बंद हैं।

शशिकला पर तमिलनाडु की पूर्व सीएम जयललिता की मौत में कथित रूप से शामिल होने का भी आरोप है, इस मामले में पूछताछ के लिए अरुमुगसामी आयोग ने कर्नाटक जेल विभाग और तमिलनाडु सरकार के गृह सचिव को पत्र लिखकर अनुमति भी मांगी थी, आयोग ने शशिकला के बयान को व्यक्तिगत रूप से दर्ज किया इसके अलावा 130 लोगों से भी पूछताछ की गई।

English summary
Income tax department huge blow to Sasikala confiscated benami property Rs 15 thousand crore
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X