• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Red Alert: भारी बारिश के कारण कर्नाटक में स्थिति गंभीर, 5 की मौत, स्कूल-कॉलेज बंद

|

नई दिल्ली। देश के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है, कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित हिस्सों में स्थिति गंभीर बनी हुई है, जहां 2.5 लाख लोगों को अन्य स्थानों पर पहुंचाया गया है तो वहीं, आंध्र प्रदेश में कई नदियां उफान पर है, पिछले सात दिनों में पश्चिमी महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से संबंधित घटनाओं में 16 लोगों की मौत हुई है, जबकि कर्नाटक में रविवार से अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है और लगभग 26,000 लोगों को निकाला गया है।

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में रेड अलर्ट

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश और तेज हवाओं के कहर के चलते अगले 48 घंटों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। प्रभावित जिले के स्कूल और कॉलेजों की बुधवार और गुरुवार को छुट्टी रहेगी। क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी होने का मतलब है कि मौसम के अत्यधिक खराब होने की संभावना है।

यह पढ़ें: शादी से पहले शर्मा थीं सुषमा, जानिए उनके परिवार के बारे में यह पढ़ें: शादी से पहले शर्मा थीं सुषमा, जानिए उनके परिवार के बारे में

भारी बारिश के कारण कर्नाटक-महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

भारी बारिश के कारण कर्नाटक-महाराष्ट्र में स्थिति गंभीर

यही नहीं ओडिशा के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है और दक्षिणी क्षेत्र में कुछ इलाकों में रेल सेवाएं बाधित है, कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सड़क और रेल संपर्क प्रभावित हुआ है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बेलागावी और उत्तर कन्नड़ जिलों में दो-दो लोगों की जान गई है और शिवमोगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इससे अब तक बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है।

आज भी भारी बारिश की आशंका

इन राज्यों में आज भी भारी बारिश की आशंका है, इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है, आज देश के गुजरात कोंकण,गोवा, कर्नाटक ,राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने की आशंका है यही नहीं देश के बाकी सभी स्थानों पर मॉनसून बना रहेगा तथा पश्चिमी राजस्थान और तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

अच्छी बारिश होने की संभावना

तो वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज आसमान में बादल छाए रहने के साथ-साथ हल्की बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है,भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो सप्ताह में भी अच्छी बारिश होने की संभावना है ।

यह पढ़ें: जानिए कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी बांसुरी कौशल? यह पढ़ें: जानिए कौन हैं सुषमा स्वराज की इकलौती बेटी बांसुरी कौशल?

English summary
Several regions of Karnataka was put on high alert after weather authorities in the state warned of heavy downpour especially around the coast, Malnad and south Karnataka.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X