• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD Warning: चक्रवात 'महा' हुआ ताकतवर, इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुमान के मुताबिक, चक्रवात 'महा' की वजह से महाराष्ट्र, उत्तर कोंकण और गुजरात के कुछ हिस्सों में 6 से 8 नवंबर तक भारी बारिश हो सकती है इसलिए मछुआरों को समुंदर में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है।

    Cyclone Maha लाएगा तबाही, Maharashtra, Gujarat समेत ये State हो जाएं सवाधान ! | वनइंडिया हिंदी
    चक्रवाती तूफान 'महा' हुआ ताकतवर

    चक्रवाती तूफान 'महा' हुआ ताकतवर

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक अरब सागर पर बना चक्रवाती तूफान 'महा' अगले 24 घंटों तक प्रभावी बना रहेगा। तूफान 'महा' 7 नवंबर की दोपहर के आसपास पोरबंदर और दीव के बीच लैंडफॉल कर सकता है, इस वक्त तूफान महा वेरावल से यह 660 किलोमीटर दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम में जबकि पोरबंदर से 640 किलोमीटर पश्चिम व दक्षिण पश्चिम में दिखाई दे रहा है, इसलिए स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान व निकोबार, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र और कर्नाटक में भारी बारिश की आशंका है।

    यह पढ़ें:पापा विनोद खन्ना की राह पर बेटा साक्षी, बनने चला संन्यासी!यह पढ़ें:पापा विनोद खन्ना की राह पर बेटा साक्षी, बनने चला संन्यासी!

    इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

    तो वहीं केरल, आंतरिक तमिलनाडु, कोंकण गोवा में छिटपुट जगहों पर हल्की बारिश और गुजरात, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू और कश्मीर में कई-कई स्थानों पर अच्छी खसी बारिश होने की आशंका है।

     जोरदार बारिश की चेतावनी

    जोरदार बारिश की चेतावनी

    जबकि भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप में भारी बारिश की आशंका के चलते लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है और ओड़िशा व बंगाल के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: क्या होता है एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI), जो इस वक्त है राजधानी में बेहद खराबयह पढ़ें: Delhi-NCR Pollution: क्या होता है एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI), जो इस वक्त है राजधानी में बेहद खराब

    English summary
    India Meteorological Dept issues fresh weather updates for Nov 6 & 7, for Gujarat, Maharashtra, Daman and Diu, & Dadra and Nagar Haveli in the light of extremely severe cyclonic storm, MAHA. Fishermen have been asked to observe total suspension of fishing operations till Nov 6.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X