• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD: तूफानी हवाओं और भारी बारिश से दक्षिण भारत परेशान, लक्षद्वीप में रेड अलर्ट, केरल में स्कूल-कॉलेज बंद

|

नई दिल्ली। भारी बारिश से बेहाल दक्षिण भारत में अभी भी मौसम काफी खराब है, भारतीय मौसम विभाग ने आज लक्षद्वीप और केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, तिरुअनंतपुरम में भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने बिना जरूरत लोगों को घर से बाहर निकलने को मना किया है, तो वहीं कर्नाटक के भी कई इलाकों में भारी बारिश हो रही हैं और तूफानी हवाएं चल रही हैं, यही हाल तमिलनाडु और ओडिशा का भी है, जहां के कुछ इलाकों में भी गरज-तड़क के साथ भारी बारिश और तूफान आने की आशंका जाहिर की है।

तूफानी हवाओं और भारी बारिश से दक्षिण भारत परेशान

केरल के तटीय इलाकों कोच्चि और प्रवूर में खराब मौसम की वजह से आज सभी शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया गया है तो वहींमौसम में तेजी से होने वाले बदलाव और तेज हवा की आशंका को देखते हुए मछुआरों को सलाह दी है कि वे समुद्रतट की ओर से न जाएं, आपको बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक और उत्तरी केरल में भारी से अति भारी बारिश रिकॉर्ड की गई है तो वहीं आज भी तमिलनाडु, केरल, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका है।

यह पढ़ें: बदली पहचान, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बने केंद्र शासित प्रदेश, बना इतिहासयह पढ़ें: बदली पहचान, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बने केंद्र शासित प्रदेश, बना इतिहास

यहां भी है भारी बारिश की आशंका

यहां भी है भारी बारिश की आशंका

स्काईमेट के मुताबिक मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, दक्षिणी मध्य प्रदेश और तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने की संभावना है, पूर्वोत्तर भारत, जम्मू कश्मीर, गुजरात में एक-दो स्थानों पर गरज और हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं।

जोरदार बारिश की चेतावनी

जोरदार बारिश की चेतावनी

जबकि भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु, केरल , कर्नाटक और लक्षद्वीप में भारी बारिश की आशंका के चलते लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है। इन राज्यों में लगातार हो रही बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है, लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।


इन जगहों पर भी हो सकती है भारी बारिश

यही नहीं आज और कल में छिंदवाड़ा, अमरवाड़ा, बुरहानपुर, बुधनी, इंदौर, महू, सिवनी, मंडला, धार, मलाजखंड, खरगोन, नरसिंहपुर, खंडवा, होशंगाबाद, पचमढ़ी, बैतूल में बारिश की आशंका है, लगातार बादल छाए रहने से भोपाल समेत इन स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक कम बना हुआ है। इस वजह से दिन में भी ठंडक का अहसास होने लगा है।

यह पढ़ें: RunForUnity: बोले अमित शाह- 370 और 35A देश में आतंकवाद की एंट्री का गेटवे बनी हुई थीयह पढ़ें: RunForUnity: बोले अमित शाह- 370 और 35A देश में आतंकवाद की एंट्री का गेटवे बनी हुई थी

English summary
Red Alert has been issued for Lakshadweep, as extremely heavy rainfall is expected in the region. Orange Alert issued in 4 districts of Kerala- Ernakulam, Thrissur, Malappuram and Kozhikode.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X