• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यादव वोट नहीं देते तो BSP को मिलतीं सिर्फ इतनी सीटें, रामगोपाल का दावा

|

नई दिल्ली- उत्तर प्रदेश (UP) में मिली चुनावी शिकस्त के बाद सपा एवं बसपा (SP-BSP) के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौड़ चल पड़ा है। बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) का सपा (SP) का वोट नहीं मिलने के आरोपों के बाद अब एसपी नेता रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने उन्हें करारा जवाब दिया है।

...तो सिर्फ 4-5 सीटों पर ही सिमट जाती बसपा

...तो सिर्फ 4-5 सीटों पर ही सिमट जाती बसपा

मायावती के बयान के लिए समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने सीधे-सीधे बसपा (BSP) प्रमुख पर पलटवार किया है। न्यूज 18 की एक खबर के मुताबिक रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) ने कहा है कि बीएसपी (BSP) से बड़ी हमारी पार्टी है। उन्होंने कहा कि अगर यादवों ने वोट नहीं दिया होता तो बीएसपी (BSP) 10 की जगह 4 या 5 सीटों पर ही सिमट जाती। गौरतलब है कि 2014 के चुनाव में पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली थी और समाजवादी पार्टी उतनी ही सीट जीती थी, जितनी इसबार जीती है।

अखिलेश का भी बुआ से मोहभंग!

अखिलेश का भी बुआ से मोहभंग!

रामगोपाल यादव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने भी मायावती (Mayawati) के जवाब में गठबंधन से अलग होकर उपचुनाव लड़ने का संकेत दिया था। हालांकि, वो बीएसपी और उसकी सुप्रीमो को लेकर पूछे गए सवालों पर ज्यादा नहीं बोले थे। वैसे उन्होंने दावा किया कि 2022 में राज्य में समाजवादी पार्टी की ही सरकार बनेगी।

मायावती ने यादवों पर ठीकरा फोड़ा था

मायावती ने यादवों पर ठीकरा फोड़ा था

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati)ने मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में यूपी के विधानसभा उपचुनाव में 11 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए राज्य में महागठबंधन की हार का सारा ठीकरा समाजवादी पार्टी (SP) पर फोड़ दिया था। उन्होंने एक तरह से सपा के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) की लीडरशिप पर ही सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा था कि जब सपा (SP) का बेस वोटर यादवों ने ही अपनी पार्टी के दिग्गज नेताओं को वोट नहीं दिया, तो बसपा को वे क्या वोट दिए होंगे! उन्होंने अखिलेश यादव पर एक तरह से यह तंज कसा था कि वे तो अपनी पत्नी डिंपल यादव और अपने भाइयों तक को नहीं जिता पाए। हालांकि, उन्होंने ये जरूर कहा था कि अगर उनकी नजर में अखिलेश अच्छा काम करेंगे, तो वो आगे फिर से उन्हें गठबंधन का मौका दे सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- मायावती ये तीन बयान देकर क्या अखिलेश के जख्मों पर नमक छिड़क रही हैं?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
if Yadav did not voted then BSP got only 4 seats: Ramgopal Yadav
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X