कांग्रेस को डर है कि अगर मैं पार्टी अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ा तो राहुल गांधी हार सकते हैं- शहजाद पूनावाला

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के बाद राहुल गांधी का कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनना लगभग तय है, लेकिन पार्टी के भीतर बहुत कुछ सही नहीं चल रहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस सेक्रेटरी शहजाद पूनावाला ने हाल ही में अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी की दावेदारी पर सवाल खड़े करते हुए पार्टी के भीतर घमासान मचा दिया था, लेकिन इस युवा नेता ने पार्टी खिलाफ जबरदस्त मौर्चा खौल दिया है। कांग्रेस ने अभी तक पूनावाला के खिलाफ कोई कड़ी कार्रवाई तो नहीं की है, लेकिन महाराष्ट्र के इस युवा नेता के बगावती तेवर लगातार जारी है।

अगर मैं चुनाव लड़ा तो राहुल गांधी हार जाएंगे- पूनावाला


पूनावाल ने रविवार को कहा कि राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा, 'राहुल गांधी को जीताने के लिए पूरा मैच फिक्स है और वो लोग डर रहे हैं कि अगर शहजाद पूनावाल चुनाव लड़ा तो वो (राहुल गांधी) हार जाएंगे। पूनावाल ने आगे कहा कि मौलाना आजाद 35 साल की उम्र नेहरू-गांधी को हराकर पार्टी के अध्यक्ष बन सकते हैं, लेकिन आज शहजाद पूनावाला को चुनाव (पार्टी अध्यक्ष के लिए) तक नहीं लड़ने दिया जा रहा है।

शहाजाद पूनावाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उन्हें कह रही है कि वो पार्टी के मैंबर नहीं जबकि कल तक मेरा नाम महाराष्ट्र कांग्रेस की वेबसाइट पर मौजूद था। पूनावाला के अनुसार, जिस तरह से कांग्रेस ने पटेल को बेइज्जत किया था, वही काम पार्टी उन्ही के साथ कर रही है।

पूनावाला ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी के दफ्तर में कॉल कर पार्टी अध्यक्ष बनने के फर्जीवाड़े को रोकने की बात कही थी, लेकिन पार्टी उपाध्यक्ष के ऑफिस ने मुझे कहा कि तुम पार्टी के मैंबर ही नहीं हो कहकर फॉन काट दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
If I contest election Rahul Gandhi may lose, Shehzad Poonawalla attacks on Congress
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.